दौड़ में भाग ले रहे चीन के 21 धावकों की जान गई

0
367

बैयिन.
खराब मौसम की वजह से चीन में 21 धावकों की जान चली गई, जबकि एक अभी भी लापता है। स्थानीय अधिकारियों ने रविवार को कहा कि ओलावृष्टि, बर्फबारी और उसके जमने और तेज हवाओं के कारण चीन में 100 किलोमीटर की क्रॉस-कंट्री माउंटेन रेस में भाग ले रहे 21 लोगों की मौत हो गई। बैयिन शहर के मेयर झांग ज़ुचेन के अनुसार, दोपहर के करीब 20 से 31 किलोमीटर के बीच दौड़ का ऊंचाई वाला हिस्सा अचानक विनाशकारी मौसम से प्रभावित हो गया। मैराथन आयोजकों ने एक बचाव दल भेजा जो 18 प्रतिभागियों को बचाने में कामयाब रहा। दौड़ को तुरंत रद्द कर दिया गया।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को चीन के उत्तर-पश्चिमी गांसू प्रांत के बाइयिन शहर नजदीक एक पर्यटक स्थल ‘येलो रिवर स्टोन फॉरेस्ट’ में 100 किलोमीटर क्रॉस कंट्री पर्वतीय मैराथन का आयोजन किया गया था। पर्वतीय मैराथन में कुल 172 लोगों ने भाग लिया था। इनमें से 151 को बचा लिया गया। इनमें से आठ को मामूली चोटें आईं हैं और उनका एक अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। वहीं 20 धावकों के शव बरामद किए गए हैं, जबकि एक लापता है।

बता दें कि येलो रिवर स्टोन फॉरेस्ट अपने ऊबड़-खाबड़ पहाड़ी दृश्यों के लिए प्रसिद्ध है। बैयिन शहर के मेयर झांग शुचेन ने बताया कि शनिवार दोपहर एक बजे दौड़ वाले इलाके में अचानक ओलावृष्टि एवं बर्फीली बारिश हुई तथा तेज हवाएं चलीं। इससे पहले भी 2010 में चीन के इसी प्रांत में बाढ़ और भूस्खलन के चलते 1,000 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here