अहमदाबादः गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए आज दूसरे चरण का मतदान हो रहा है। दूसरे चरण में उत्तर और मध्य गुजरात के 14 जिलों की 93 सीटों पर सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक वोटिंग होगी। इस चरण में करीब ढाई करोड़ मतदाता 833 कैंडिडेट्स की किस्मत का फैसला करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अहमदाबाद के राणिप इलाके में बने पोलिंग बूथ में मतदान किया। पीएम मोदी जब मतदान करने राणिप पहुंचे तो ढोल-नगाड़ों से उनका स्वागत किया गया। वहीं, पोलिंग बूथ में मतपेटी के पास एक महिला खड़ी थी, तो उन्होंने अपनी बारी का इंतजार भी किया। वोटिंग के बाद पीएम मोदी ने बाहर आकर स्याही का निशान भी दिखाया। इस दौरान चारों तरफ मोदी-मोदी के नारे गूंजने लगे।

मतदान के बाद प्रधानमंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि गुजरात, हिमाचल और दिल्ली के मतदाताओं ने देश के नागरिकों का हृदय से अभिनंदन करता हूं। इलेक्शन कमीशन को भी बधाई देता हूं। उन्होंने बहुत शानदार तरीके से पूरे विश्व में भारत के लोकतंत्र की प्रतिष्ठा को बढ़ाने वाली चुनावी परंपरा विकसित की है। इसका उत्तम उदाहरण इस इलेक्शन में नजर आया। इसके साथ ही उन्होंने गुजरात के लोगों की तारीफ करते हुए कहा कि गुजरात की जनता में सत्य को स्वीकारने का स्वभाव है। इसी स्वभाव के चलते वे लोकतंत्र के इस पर्व में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं।

दूसरे चरण की महत्वपूर्ण सीटेः गुजरात में सोमवार को होने वाले मतदान में महत्वपूर्ण मानी जाने वाली सीटों में अहमदाबाद घाटलोडिया, नरोडा, वटवा, विसनगर, थराद, महेसाणा, विरमगाम, गांधीनगर (दक्षिण), खेडब्रह्मा, मांजलपुर, वाघोडिया, खेरालु, दस्कोई, छोटा उदेपुर, संखेडा आदि शामिल हैं।

दूसरे चरण में महत्वपूर्ण प्रत्याशीः गुजरात में दूसरे चरण के चुनाव में जिन उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा, उनमें मुख्यमंत्री और अन्य 8 मंत्री मैदान में हैं। प्रमुख उम्मीदवारों में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल, जगदीश विश्वकर्मा, मनीषा वकील, अर्जुन चौहाण आदि हैं। इसके अलावा 2017 में पाटीदार आंदोलन का चेहरा बने हार्दिक पटेल, अल्पेश ठाकोर और जिज्ञेश मेवाणी भी उम्मीदवार हैं। बीजेपी के पूर्व मंत्री शंकर चौधरी भी इस चुनावी जंग में शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here