इस्लामाबादः पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने इशारों-इशारों में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को धमकी दी है और कहा है कि दो या तीन दिन में अगले आर्मी चीफ की अपॉइंटमेंट का लेटर जारी होगा। इसके बाद हम इमरान को देखेंगे।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के आर्मी चीफ की नियुक्ति को लेकर लेकर पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और मौजूदा पीएम शाहबाज शरीफ सरकार आमने-सामने हैं। इमरान खान अपनी मर्जी का आर्मी चीफ चाहते हैं और सरकार अपनी मर्जी का। इस बीच, डिफेंस मिनिस्टर ख्वाजा आसिफ ने इमरान को इशारों-इशारों में धमकी दी है। उन्होंने कहा कि दो या तीन दिन में अगले आर्मी चीफ की अपॉइंटमेंट का लेटर जारी होगा। इसके बाद हम इमरान को देखेंगे।

आपको बता दें कि पूर्व पीएम इमरान खान ने इस महीने की शुरुआत में सरकार पर दबाव बनाने के लिए लॉन्ग मार्च शुरू किया था। इसमें उन पर कथित तौर पर हमला भी हुआ। अब वो रावलपिंडी में बड़ी रैली करने जा रहे हैं। यहीं पाकिस्तान आर्मी का हेडक्वॉर्टर है।

इमरान के लॉन्ग मार्च की वजह से सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान का दौरा रद्द हुआ। इसके अलावा पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा में केंद्र सरकार कुछ नहीं कर पा रही है। इसकी वजह से सिर्फ सरकार ही नहीं, बल्कि फौज भी परेशान है। इमरान के बयानों से फौज में दरार पड़ने की भी खबरें हैं। माना जा रहा है कि फौज और सरकार इमरान के खिलाफ सख्त रुख अपनाने का फैसला कर चुके हैं। इसके संकेत ख्वाजा आसिफ के बयान से मिलते हैं।

रक्षा मंत्री आसिफ ने कहा कि सबसे जरूरी काम आर्मी चीफ का अपॉइंटमेंट है। यह प्रॉसेस 2 या 3 दिन में पूरी हो जाएगी। इसके बाद इमरान से निपटा जाएगा।

उन्होंने कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं कि फौज हमारे सिस्टम का सबसे जरूरी हिस्सा है। वर्तमान सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा 29 नवंबर को रिटायर हो जाएंगे। उम्मीद करते हैं कि 27 नवंबर तक नया आर्मी चीफ ज्वॉइन कर लेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here