केजरीवाल की शराब नीति के खिलाफ बीजेपी एसटी मोर्चे का अभियान

0
72

संवाददाताः नरेन्द्र कुमार वर्मा , प्रखर प्रहरी
दिल्लीः अरविंद केजरीवाल सरकार की शराब नीति के खिलाफ जनता का आक्रोश बढ़ता जा रहा है। बीजेपी लगातार आक्रामक तरीके से दिल्ली सरकार की शराब नीति पर आबकारी मंत्री मनीष सिसोदिया को घेर रही है। दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के निर्देश पर दिल्ली बीजेपी एसटी मोर्चे के अध्यक्ष मुघवी टुकु ने मुनीरका में हस्ताक्षर अभियान चलाया। मुनीरका इलाके में रहने वाले पूर्वोत्तर के हजारों युवक-युवतियों ने शराब नीति के खिलाफ हस्ताक्षर कर बीजेपी के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया।

इस अवसर पर मुघवी टुकु ने कहा कि दिल्ली में रहने वाले पूर्वोत्तर भारत के दस हजार मतदाताओं ने केजरीवाल सरकार की शराब नीति की अलोचना की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली की गली-गली में शराब की दुकाने खोल कर दिल्ली सरकार ने युवाओं को नशे का आदि बनाने का काम किया है। मुनीरका में चलाए गए हस्ताक्षर अभियान में नागालैंड,मणिपुर, मेघालय, अरुऩाचलप्रदेश और असम के लोगों ने बीजेपी के पोस्टर पर हस्ताक्षर कर अपना समर्थन व्यक्त किया। कार्यक्रम में कई सामाजिक कार्यकर्ता भी उपस्थित थे। मणिपुर के प्रमुख सामाजिक कार्यकर्ता बीपुनी रुहिमाई ने कहा कि दिल्ली में रहने वाले अधिकांश पूर्वोत्तर भारत के निवासी बीजेपी सरकार की नीतियों का समर्थन करते है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जिस तरह से पूर्वोत्तर के राज्यों को मुख्यधारा में लेकर आ रहे है उससे देखते हुए वहां बीजेपी के प्रति लोगों का जबरदस्त रुझान देखा जा रहा है। शराब नीति के खिलाफ हस्ताक्षर अभियान का संचलन करने वाले मुघवी टुकु ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के निर्देश पर वह दिल्ली के उन क्षेत्रों में जाकर शराब नीति का विरोध करेंगे जहां अनुसूचित जनजाति एवं पूर्वोत्तर भारत के लोग रहते है। उन्होंन बताया कि उनका यह अभियान दिल्ली के कई क्षेत्रों में लगातार चलेगा जिसमें पूर्वोत्तर के राज्यों के लोगों की ज्यादा से ज्यादा भागिदारी निश्चित की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here