इम्फालः बिहार की राजधानी पटना में शनिवार को जेडीयू (JDU) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है। इससे पहले पार्टी को तगड़ा झटका लगा है। मणिपुर में जेडीयू  के 6 में से 5 विधायकों ने पाला बदल कर बीजेपी का दामन थाम लिया है। बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं में केएच जॉयकिशन, एन सनाते, मोहम्मद अछब उद्दीन, पूर्व पुलिस महानिदेशक एएम खाउटे और थांगजाम अरूण कुमार शामिल हैं।

मणिपुर विधानसभा सचिवालय की ओर से इन विधायकों के बीजेपी में शामिल की जानकारी दी है। आपको बता दें कि जेडीयू ने इस साल मार्च में हुए मणिपुर विधानसभा चुनाव में 38 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे, जिसमें से छह सीटों पर जीत दर्ज की थी। प्रदेश में अब जेडीयू का सिर्फ एक विधायक बचा है।
बताया जा रहा है कि सभी विधायक जेडीयू के एनडीए (NDA) गठबंधन से अलग होने के फैसले से नाराज थे। ये फैसला नीतीश कुमार के उस ऐलान के बाद किया है, जिसमें उन्होंने मणिपुर में बीजेपी सरकार से अपना समर्थन वापस लेने की बात कही थी। वहीं, इस पर सियासत भी शुरू हो गई है। इस बीच जेडीयू ने इसे असंवैधानिक बताया है, तो दूसरी तरफ बीजेपी उन विधायकों का खुले दिल से स्वागत कर रही है।

बीजेपी नेता एवं बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने इस मामले पर जेडीयू पर तंज कसा और ट्वीट कर कहा कि अरुणाचल के बाद मणिपुर भी जेडीयू मुक्त। बहुत जल्द लालूजी बिहार को भी जेडीयू मुक्त कर देंगे। आपको बता दें कि हाल ही में अरुणाचल प्रदेश में भी जेडीयू का एक विधायक बीजेपी में शामिल हो गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here