इंदौरः मध्य प्रदेश के इंदौर में शुक्रवार देर रात एक दर्दनाख घटना घटित हुई। यहां पर एक दो मंजिला इमारत में आग लगने से सात लोगों की मौत हो गई। मृतकों में 6 पुरुष और एक महिला है। बताया जा रहा है कि कुछ जिंदा जले हैं और कुछ का दम घुटने मौत हुई। हालांकि अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि इस घटना में कितने जिंदा जले और कितनों का दम घुटा। आग लगने के बाद कई लोगों ने बिल्डिंग की गैलरी से कूदकर जान बचाई।

पुलिस के मुताबिक राहत एवं बचाव दल के नौ कर्मचारियों ने बचाव अभियान चलाया। कुछ लोग जान बचाने के लिए इमारत से भी कूदे। इन्हें चोटें आई हैं और अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शुरुआती जांच में आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

पुलिस के मुताबिक मृतकों में ईश्वरसिंह सिसौदिया (45), नीतू सिसौदिया (45), आशीष (30), गौरव (38), आकांक्षा (25) के तौर पर हुई है। वहीं मरने वालों में 40 और 45 वर्ष के दो लोगों की पहचान नहीं हो पाई है।

जिस इमारत में आग लगी थी, उस इमारत में रहने वाली एक महिला ने बताया कि स्थिति बेहद भयानक थी। आग का पता चला तो डायल 100 और फायर ब्रिगेड को तीन-चार बार कॉल किए। इसके बावजूद फायर ब्रिगेड करीब 45 मिनट बाद फायर पहुंची। विकराल रूप ले चुकी आग पर हम रहवासियों ने जैसे-तैसे काबू पाया। आग बुझी, तो देखा लोगों की जलने से मौत हो गई थी। फायर ब्रिगेड समय पर आती तो शायद इनकी जान बच जाती। कुछ लोग दम घुटने के कारण मर चुके थे। कई लोगों ने बिल्डिंग की गैलरी से कूदकर जान बचाई। वे बुरी तरह घायल हैं।

वहीं एहसान पटेल नामक एक चश्मदीद ने बताया कि रात को बिजली गुल हो गई थी, लेकिन जब बिजली आई तो पार्किंग के मीटर में आग लग गई। रात तीन बजे के करीब हमें शोर सुनाई दिया। बाहर देखा तो बिल्डिंग में आग लगी हुई थी। हमने बाल्टियों से आग बुझाने का प्रयास किया। इस बिल्डिंग में मेरा भाई रहता है। बिल्डिंग में कुछ छात्र और अन्य परिवार भी रहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here