नोएडाः गीत संगीत, किस्से-कहानियां और मन को हल्का करने वाले चुटकुलें, ये सबकुछ हुआ और वह वृद्धजनों के साथ। जी हां वैलेंटाइन डे के मौके पर जिस समय प्रेमी जोड़े अपनी दुनियां में रमे हुए थे, उस समय नोएडा स्थित टेक एवं मार्केंटिंग कंपनी फिक्टिवबॉक्स की टीम तपस्या ओल्ड एज होम पहुंची और वहां रह रहे वृद्धजनों के साथ अनोखे तरीके से वैलेंडटाइन डे मनाया। इस तरह से कंपनी के सदस्यों ने मानवता की मिसाल पेश की।

परिवार और समाज से दूर रह रहे इन वृद्धजनों के साथ टीम फिक्टिवबॉक्स ने शाम की चाय और नाश्ते के साथ गीस-संगीत, किस्से-कहानियां तथा मन को हल्के करने वाले चुटकुले साझा किए।

इस दौरान टीम फिक्टिवबॉक्स के सदस्य आश्रम में रह रहे लोगों के किस्से सुनकर भावुक हो गए। टीम के सदस्य ओल्ड एज होम में रहने वाले लोगों के लिए खाद्य सामग्रियां भी लेकर गए थे, जिनमें बुजुर्गों की सेहत के लिेए ड्राई फूड्स तथा फल भी शामिल थे।

फिक्टिवबॉक्स की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सौम्या पांडे ने कहा कि कोई भी सामाजिक कार्य सिर्फ आर्थिक सहायता और वस्तुओं का दाने देने तक सीमित नहीं होना चाहिए। उनका मानना है कि ओल्ड एज होम में रहने वाले वृद्धजों के साथ समय बिताना और उनके साथ बातचीत भी काफी अहम है। ऐसा करने से खुद को असहाय महसूस करने वाले वृद्धजनों को काफी खुशी मिलती है। इसी के मद्देनजर  टीम फिक्टिवबॉक्स ने तपस्या ओल्ड एज होम में रहने वाले वृद्धजनों के साथ  गीत संगीत, किस्से-कहानियां और मन को हल्का करने वाले चुटकुलों के साथ कुछ पल बिताया, जिसके कारण वहां रहने वाले वृद्धजन काफी खुश नजर आए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here