corona vaccination

कैनबराः वैश्विक महामारी कोरोना वायरस ने दुनियाभर में कहर बपरपा रखा है। इससे निजात पाने के लिए जोर-शोर वैक्सीनेशन कैंपेन चलाया जा रहा है। इसके लिए सरकारों को काफी मशक्कत भी करनी पड़ी। यहीं नहीं वैक्सीनेश के लिए कहीं-कहीं लॉटरी और लकी ड्रॉ जैसे प्रोग्राम चलाए गए है। इसी कड़ी में एक लड़की ने कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद ऐसा कुछ किया कि उसे करीब सात करोड़ रुपये मिल गए।

यह मामला ऑस्ट्रेलिया का है। यहां की ‘सेवन न्यूज’ की रिपोर्ट के अनुसार यहां कि जोआने नाम की लड़की ने सरकार की तरफ से वैक्सीनेशन के ऑफर का फायदा उठाया और सात करोड़ रुपये इनाम के तौर पर जीत लिए। दरअसल जोआने को यह इनाम सरकार की मिलियन डॉलर वैक्स कैंपेन के तहत मिला है। इस ऑफर के जरिए ऑस्ट्रेलिया के 30 लाख लोगों को वैक्सीन लेने के बदले जैकपॉट जीतने का मौका दिया गया था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जोआने को खुद नहीं पता था कि एक वैक्सीनेशन की वजह से वह देखते ही देखते करोड़पति बन जाएंगी। उसने बताया कि यह सब कुछ किसी सपने जैसा था। जोआने ने कोरोना का टीका लगवाने के लिए ‘द मिलियन डॉलर वैक्स अलायंस लॉटरी सिस्टम’ में अपना रजिस्ट्रेशन कराया था। जोआने ने पहले वैक्सीनेशन कराया और लकी ड्रॉ में उसे विजेता घोषित किया गया।

इस तरह जोआने को कुल मिलाकर साढ़े सात करोड़ रुपये की लॉटरी लगी है। बताया गया कि सरकारी लकी ड्रॉ में करीब 30 लाख लोग शामिल हुए थे लेकिन यह लड़की बाजी मार ले गई। लॉटरी के लिए आई पहली कॉल उसने उठाई भी नहीं थी, बाद में उसे पता चला कि वो जैकपॉट जीत चुकी है। लॉटरी का पैसा सरकार और चैरिटेबल संस्थाओं ने मिलकर दिया है।

प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक वैक्सीनेशन के इस कैंपेन को ऑस्ट्रेलिया के कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव में काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here