अहमदबादः दिसंबर 2022 में गुजरात में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। इससे पहले राज्य के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।  नए सीएम की रेस में मनसुख मांडविया, नितिन पटेल, सीआर पटेल, पुरुषोत्तम रुपाला के नाम आगे चल रहे हैं।

सीएम रुपाणी ने शनिवार को राज्‍यपाल आचार्य देवव्रत को अपना इस्‍तीफा सौंप दिया। इसके बाद उन्होंने कहा कि अब पार्टी जो जिम्‍मेदारी मुझे देगी,  मैं उसे निभाऊंगा। उन्‍होंने जनता की सेवा करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया।  उन्होंने कहा कि मुझे कार्यकर्ता से सीएम बनाया। अब गुजरात का विकास नए नेतृत्‍व में हो।

रुपाणी ने मीडियाकर्मियों से बातचीत करते हुए अपने इस्‍तीफे के मुद्दे पर कहा कि बीजेपी की परंपरा रही है कि कार्यकर्ताओं के दायित्‍व बदलते रहते हैं। रुपाणी जो भी कहें, लेकिन सियासी गलियारे में ऐसी चर्चा है कि जनता विजय रुपाणी के नेतृत्‍व से खुश नहीं है। पार्टी आलाकमान ने जनता की राय जानने के बाद यह फैसला लिया। साथ ही ऐसी भी चर्चा है कि रुपाणी की पार्टी संगठन से अनबन चल रही थी। विशेष तौर से बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष सीआर पाटिल के साथ उनके मतभेद सामने आ रहे थे।

आपको बता दें कि पिछले महीने ही विजय रुपाणी ने मुख्‍यमंत्री के रूप में पांच साल पूरे किए हैं। साल 2016 में तत्‍कालीन सीएम आनंदी बेन पटेल ने इस्‍तीफा दिया था, उनकी जगह 7 अगस्‍त 2016 को विजय रुपाणी सीएम बने थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here