File Picture

श्रीनगरः श्रीनगर के पारिंपोरा में सोमवार शाम से जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर सहित दो आतंकियों को मार गिराया है। इनमें पाकिस्तानी आतंकी नदीम अबरार और उसका एक स्थानीय साथी शामिल है। अबरार लश्कर-ए-तैयबा का टॉप कमांडर भी था। उसे कल ही गिरफ्तार किया था। देर रात तक सिर्फ एक आतंकी के मारे जाने की खबर थी।

एक पुलिस प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना पर सुरक्षा बलों ने सोमवार को मालरू इलाके में संयुक्त रूप से घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था। सुरक्षा बलों ने सोमवार शाम 6 बजे इस पूरे इलाके को घेर लिया था। सबसे पहले यहां से स्थानीय लोगों को बाहर निकाला गया। अबरार की निशानदेही पर हथियारों की तलाशी की जा रही थी, तभी एक घर में छिपे उसके साथी ने फायरिंग शुरू कर दी। इसमें सीआरपीएफ (CRPF) के तीन जवान और अबरार जख्मी हो गए। जवाबी कार्रवाई में अबरार का साथी मारा गया। बाद में अबरार ने भी दम तोड़ दिया।

आपको बता दें कि दो दिन पहले यानी शनिवार और रविवार की दरमियानी रात जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन से दो धमाके किए गए थे। इस हमले में एयरफोर्स स्टेशन की छत को नुकसान हुआ था और दो जवान घायल भी हुए थे। ड्रोन के जरिए एयरबेस के भीतर दो आईईडी (IED) गिराए गए थे। नुकसान ज्यादा नहीं हुआ। यह अपनी तरह का पहला हमला था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here