असम में 6 उग्रवादी ढेर, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

0
210

असम.
नगालैंड की सीमा से लगे असम के पश्चिम कार्बी आंगलोंग जिले में कुछ उग्रवादियों के छिपे होने की खुफिया खबर के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे परिसर की घेराबंदी कर दी। इसके बाद मुठभेड़ होने लगी। यह कार्रवाई नगालैंड की सीमा से लगे असम के पश्चिम कार्बी आंगलोंग जिले में हुई है। सर्च अभियान के दौरान उग्रवादियों ने गोलीबारी की। जवाबी कार्रवाई में 6 उग्रवादी मारे गए। उग्रवादियों के पास से चार एके-47 रायफल और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पश्चिम कार्बी आंगलोंग के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रकाश सोनोवाल के नेतृत्व में पुलिस अधिकारियों और असम राइफल्स के जवानों की टीम ने एक खुफिया सूचना के आधार पर जिले में एक संयुक्त अभियान चलाया। कार्बी आंगलोंग के धनसिरी इलाके में 8 डीएनएलए आतंकवादियों को मार गिराया गया है। भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ है।

अधिकारी ने बताया कि इस दौरान सुरक्षा बलों और उग्रवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में प्रतिबंधित संगठन के छह सदस्य मिचिबैलुंग इलाके में मारे गए। उन्होंने बताया कि मारे गए उग्रवादियों के पास से चार एके-47 राइफल और गोला-बारूद बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि मिचिबैलुंग में तलाश अभियान अब भी जारी है।

वहीं दूसरी तरफ असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा की अपील के बाद प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन उल्फा (आई) ने ओएनजीसी कर्मचारी रितुल सैकिया को शनिवार को रिहा कर दिया था। असम पुलिस मुख्यालय के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि रितुल सैकिया का बीते 21 अप्रैल को अपहरण किया गया था। असम पुलिस के अनुसार भारत की सीमा में वह 40 मिनट तक पैदल चलकर पहुंचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here