Suvendu-Adhikari
फोटो: सोशल मीडिया

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण की वोटिंग के दौरान नंदीग्राम से हिंसा की खबर आई. यहां से बीजेपी के उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी के काफिले पर हमले की खबर आई है. शुवेंदु अधिकारी के काफिले पर पथराव किया गया, जिससे काफिले में मौजूद कई गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है. पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम के कमालपुर में बूथ संख्या 170 के पास मीडिया कर्मियों के वाहन क्षतिग्रस्त किए गए.

हमले के बाद बीजेपी उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी ने पश्चिम बंगाल में जंगलराज का आरोप लगाते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस बांग्लादेश के नारे लगाकर जीत हासिल करना चाहती है. उन्होंने कहा, ‘ये पाकिस्तानियों का काम है, ‘जय बंगला’ बांग्लादेश का नारा है. उस बूथ पर एक विशेष समुदाय के मतदाता हैं, जो ऐसा कर रहे हैं.’

पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और शाम 6 बजे तक चलेगा. दूसरे चरण में 4 जिलों की 30 सीटों पर 191 प्रत्याशी मैदान में हैं. पश्चिम मेदिनीपुर की 9 सीटों, बांकुड़ा की 8, दक्षिण 24 परगना की 4 और पूर्व मेदिनीपुर की 9 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. अधिकारियों ने बताया कि निर्वाचन आयोग ने सभी 10,620 मतदान केंद्रों को संवेदनशील घोषित किया है और केंद्रीय बलों की करीब 651 कंपनियों को तैनात किया गया है.

पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव के दूसरे चरण में सबकी नजरें हाई प्रोफाइल नंदीग्राम सीट पर टिकी है, जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ उनके पूर्व सहयोगी और बीजेपी उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी मैदान में हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here