PM Narendra Modi Rally in Kharagpur

देश के चार राज्यों तथा एक केंद्रशासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा अपने चरम पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार दूसरे दिन  असम और पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। वह आज थोड़ी देर में असम के बोकाखाट में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।  इसके बाद दोपहर साढ़े तीन बजे पश्चिम बंगाल के बांकुरा में रैली को संबोधित करेंगे।

मोदी की रैली के लिए नंदीग्राम से बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी और भाई दिब्येंदु अधिकारी को भी न्यौता भेजा गया है। आपको बता दें कि शिशिर बंगाल की कांठी और दिब्येंदु तमलुक लोकसभा सीट से सांसद हैं। राजनीतिक गलियारों में अटकलें लगाई जा रही हैं कि ये दोनों आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में 27 मार्च से 29 अप्रैल के बीच आठ चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे और वोटों की गिनती बाकी चार राज्यों के साथ ही 2 मई को होगी। पहले चरण का मतदान 27 मार्च को, दूसरे चरण का एक अप्रैल को, तीसरे चरण का 6 अप्रैल को, चौथे चरण का 10 अप्रैल को, पांचवें चरण का 17 अप्रैल को, छठे चरण का 22 अप्रैल को, सातवें चरण का 26 अप्रैल को और अंतिम चरण का मतदान 29 अप्रैल को होगा।

वहीं असम में 126 सदस्यीय विधानसभा सीट के लिए 27 मार्च से 6 अप्रैल के बीच तीन चरणों में मतदान होना है। पहले चरण का मतदान 27 मार्च (47 सीट), दूसरा एक अप्रैल (39 सीट) और तीसरे चरण के लिए 6 अप्रैल (40 सीट) को वोट डाले जाएंगे। वोटों की गिनती 2 मई को होगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here