• मालगाड़ी के 90 में से 50 कंटेनर पलटे, ब्लॉक हुई
    लाइन
  • हादसे में करीब 50 उतरकर पलट गए और इस वजह से रेल पटरी भी उखड़ गई।
  • हादसे में करीब 50 उतरकर पलट गए और इस वजह से रेल पटरी भी उखड़ गई।
  • डबल कंटेनर लेकर मालगाड़ी रेवाड़ी से नारनौल की तरफ आ रही थी

कपिल भारद्वाज
नारनौलः हरियाणा में रेवाड़ी-नारनौल रेलवे ट्रैक पर शुक्रवार को मिर्जापुर बाछोद और अटेली के बीच भीलवाड़ा गांव के पास एक मालगाड़ी डिरेल हो गई। हालांकि, इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ , लेकिन करीब 50 कंटेनर उतरकर पटरी पर बिखर गए। वहीं, रेल पटरी भी उखड़ गई है। सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्य में जुट गए।

हादसे के समय डबल कंटेनर लेकर मालगाड़ी रेवाड़ी से नारनौल की तरफ आ रही थी। मिर्जापुर बाछोद रेलवे स्टेशन के नजदीक भीलवाड़ा गांव के पास मालगाड़ी अचानक पटरी से उतर गई। मालगाड़ी में 90 कंटेनर थे। हादसे में करीब 50 उतरकर पलट गए और इस वजह से रेल पटरी भी उखड़ गई। हादसे की सूचना लोको पायलट ने रेलवे अधिकारियों को दी। खबर मिलते ही रेलवे सुरक्षा बल और रेलवे के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। सभी ने हालात का जायजा लिया और इस रूट पर चलने वाली यात्री ट्रेनों का रूट बदलने का आदेश जारी कर दिया क्योंकि इस रूट से कई यात्री ट्रेनें गुजरती हैं।

नए आदेशों के तहत, अब चेतक एक्सप्रेस रेवाड़ी से अलवर, जयपुर होते हुए फुलेरा जाएगी। बताया जा रहा है कि मालगाड़ी पुराने रेलवे ट्रैक से आ रही थी। हालांकि, हाल ही में प्रधानमंत्री ने डेडीकेटेड फ्रेटलाइन की शुरुआत की थी, लेकिन यह मालगाड़ी पुरानी रेलवे लाइन से ही जा रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here