INDIAN ARMY
फाइल फोटो

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में डल झील के पास आतंकी हमले ने दहला रख कर रख दिया है. हमला एक होटल में हुआ. इसमें होटलर का एक कर्मचारी घायल हुआ है. घायल होटल कर्मचारी को सिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज जारी है. पुलिस ने इलाके को घेर लिया है और सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. पुलिस ने घटना की पुष्टि करते हुए इसे आतंकी हमला बताया है. बता दें कि ये घटना उस जगह से थोड़ी ही दूरी पर हुई है जहां 23 देशों के राजनयिक ठहरे हुए हैं. घटना की जिम्मेदारी आतंकी संगठन मुस्लिम जाबांज फोर्स ने ली है.

दरअसल, कई यूरोपीय देशों और ओआईसी के कुछ देशों के राजनयिक दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे पर हैं. ये दल केंद्रशासित प्रदेश में खासकर हाल में हुए जिला विकास परिषद (डीडीसी) चुनाव के बाद की स्थिति का जायजा लेने पहुंचा है. उल्लेखनीय है कि 2019 में जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म कर इसे दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया गया था.

अधिकारियों ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल को कड़े सुरक्षा प्रबंधों के बीच मध्य कश्मीर के मागम ले जाया गया जिसमें इस्लामिक सहयोग संगठन (ओआईसी) के चार देशों-मलेशिया, बांग्लादेश, सेनेगल और ताजिकिस्तान के राजनयिक भी शामिल हैं.

प्रतिनिधिमंडल में ब्राजील, इटली, फिनलैंड, क्यूबा, चिली, पुर्तगाल, नीदरलैंड, बेल्जियम, स्पेन, स्वीडन, किर्गिस्तान, आयरलैंड, घाना, एस्टोनिया, बोलिविया, मालावी, इरिट्रिया और आइवरी कोस्ट के राजनयिक भी शामिल हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here