Tamilnadu Cracker Factory Accident
विरुधुनगर में एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से 11 लोगों की जान गई धमाका हुआ.

तमिलनाडु के विरुधुनगर में एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगने से 11 लोगों की मौत हो गई. वहीं 14 से ज्यादा घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की जानकारी मिलते ही फायर टेंडर मौके पर पहुंचे और आग को काबू में किया. इस घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. वहीं, हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय सहायता कोष के जरिए 2-2 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की गई गई है.

घटनास्थल पर मौजूद एक पुलिस अधिकारी ने विस्फोट के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह हादसा उस वक्त हुआ, जब पटाखों को तैयार करने के लिए कुछ केमिकल्स को मिलाया जा रहा था.

प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट किया गया, ‘तमिलनाडु के विरुधनगर में पटाखा फैक्ट्री में आग लगना दुखद है. इस दुख की घड़ी में शोकाकुल परिवार के साथ मेरी सांत्वनाएं हैं. उम्मीद करता हूं कि जो घायल हुए हैं, वे जल्द ही स्वस्थ होंगे.’ पीएम ने जानकारी दी कि अथॉरिटीज घटना में प्रभावितों की मदद करने के लिए काम कर रही हैं.

पीएमओ ने बताया कि पीएमएनआरएफ से तमिलनाडु के विरुधनगर में जान गंवाने वालों के करीबी परिजनों को 2-2 लाख रुपये के मुआवजे को स्वीकृति मिली है. गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने घटना पर दुख जाहिर किया है. उन्होंने लिखा, ‘तमिलनाडु के विरुधुनगर की पटाखा फैक्ट्री में आग के पीड़ितों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. उन लोगों के बारे में सोचकर दिल दहल जाता है, जो अभी भी अंदर फंसे हुए हैं. मैं राज्य सरकार से तत्काल बचाव और राहत पहुंचाने की अपील करता हूं.’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here