prakash Javadekar
File Picutre

एक फरवरी से देशभर के सिनेमा हॉल पूरी क्षमता के साथ खुलेंगे। इसकी घोषणा सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर रविवार को दी। उन्होंने कहा कि कि कोविड-19 से निपटने को लेकर तैयार दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए एक फरवरी से सिनेमा हॉल पूरी क्षमता के साथ खोल सकेंगे। .

उन्होंने आज  सिनेमा हॉल और रंगमंच के संबंध में मानक संचालन प्रक्रिया जारी भी की और कहा कि सरकार के इस फैसले के बाद सिनेमा हॉल पूरी क्षमता के साथ खुल सकेंगे।  उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के सभी मानकों का पालन करना होगा। दर्शक सिनेमा हॉल के भीतर दुकानों से खानपान का सामान खरीद सकेंगेथ।

उन्होंने आज ट्वीट कर कहा,  ”  सिनेमा प्रेमियों के लिए अच्छी खबर। . फिल्म प्रदर्शन की संशोधित मानक संचालन प्रक्रिया जारी कर दी गई। एक फरवरी से सभी सिनेमा हॉल पूरी क्षमता के साथ खुल सकेंगे,  लेकिन सभी को कोविड-19 से निपटने के लिए तैयार दिशा- निर्देशों का पालन करना होगा।”

एसओपी अनुसार सिनेमा हॉल में दर्शकों के आने और जाने के समय भीड़ एकत्र होने से बचा जाएगा।  इसके अलावा पूरे परिसर को सैनिटाइज करना होगा और लोगों को आरोग्य सेतु इस्तेमाल करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।     

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here