Rajib Banerjee-Mamata Banerjee
राजीब बनर्जी-ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC) को झटकों पर झटके लग रहे हैं. एक-एक कर टीएमसी के कई बड़े नेता पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो चुके हैं. ममता के मंत्री शुभेंदू अधिकारी के टीएमसी छोड़ने के बाद शुरू हुआ सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. अब राज्य सरकार के वन मंत्री राजीब बनर्जी ने कैबिनेट मंत्री के रूप में अपने पद से इस्तीफा दे दिया. माना जा रहा है कि राजीब बनर्जी जल्द ही बीजेपी में शामिल हो जाएंगे.

राजीब ने अपने इस्तीफे में लिखा है कि ‘पश्चिम बंगाल के लोगों की सेवा करना उनके लिए गर्वदायी रहा. वह इस मौके के लिए सभी का धन्यवाद देते हैं.

Image

बताया जा रहा है कि राजीब बनर्जी पिछली कई कैबिनेट बैठक में शामिल नहीं हुए थे, जिसके बाद से ही ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी वो अपना पद छोड़ सकते हैं.

हालांकि, अभी उन्होंने पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया है. वह अभी पार्टी में बने हुए हैं. इस मामले में अभी तक सत्ताधारी पार्टी टीएमसी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

बता दें कि इससे कुछ ही दिन पहले ममता सरकार में मंत्री और पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मी रतन शुक्ला ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. अभी हाल ही में सांसद शताब्दी राय ने भी पार्टी नेताओं पर आरोप लगाते हुए तृणमूल कांग्रेस छोड़ने का ऐलान किया था. बता दें कि अब तक ममता के कई मंत्री सरकार से अलग हो चुके हैं. इसके अलावा पार्टी के कई विधायक और सांसद भी दल को छोड़कर जा चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here