फोटो सोशल मीडिया

काफी ना-नुकूर के बाद पाकिस्तान ने यह स्वीकार कर लिया कि भारत द्वारा बालाकोट में किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान बड़े पैमाने पर पाकिस्तानी आतंकवादी मारे गए थे। पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक आगा हिलैली ने एक टेलीविजन कार्यक्रम में स्वीकार किया है कि भारतीय वायु सेना की ओर से 26 फरवरी 2019 को बालाकोट को किए गए हमले में 300 आतंकवादी मारे गए थे।

हिलैली ने एक उर्दू टेलीविजन न्यूज चैनल के कार्यक्रम में यह बात स्वीकार की। उन्होंने भारतीय वायु सेना के हवाई हमले को युद्ध जैसी कार्रवाई बताते हुए ठोस जवाब नहीं देने के लिए पाकिस्तानी सरकार और सेना की भी आलोचना की है। साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के उस दावे को भी खारिज किया है, जिसमें उसने कहा था कि पाकिस्तान की वायु सेना ने भारत की ओर से किए गए एयरस्ट्राइक के जवाब में उनके मुख्यालय को निशाना बनाकर हमला करने की योजना बनाई लेकिन बम सिर्फ फुटबॉल मैदान पर गिर गए।

आपको बता दें कि 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की ओर से केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर किए गए हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे।
इसके जवाब में भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनखवा प्रांत के बालाकोट में आतंकवादियों के प्रशिक्षण शिविर पर हमला किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here