Arvind Kejriwal On Bird Flu
बर्ड फ्लू पर अलर्ट मोड में केजरीवाल सरकार (फाइल फोटो)

देश के कई राज्यों में बर्ड फ्लू ने दस्तक दे दी है. दिल्ली में पक्षियों के मरने की खबर आई थी. इसके बाद से दिल्ली सरकार ने पूरी सतर्कता बरती है. इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बैठक की. जिसमें बर्ड फ्लू के मद्देनजर दो बड़े फैसले लिए गए. सरकार ने जिंदा पक्षियों के आयात पर रोक लगा दी है. वहीं, गाजीपुर पॉल्ट्री मार्केट को 10 दिनों के लिए बंद करने का ऐलान किया.

बैठक के बाद सीएम केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि बर्ड फ्लू पर दिल्ली सरकार हर जरूरी कदम उठा रही है और घबराने अथवा चिंता की कोई बात नहीं है. उन्होंने कहा कि स्थिति पर लगातार नज़र है, अभी तक दिल्ली में एक भी बर्ड फ्लू का कोई पुष्ट मामला सामने नहीं आया है.

वहीं, दिल्ली के अलग-अलग इलाकों के 4 बड़े पार्क बंद कर दिए हैं. साउथ दिल्ली का हौज खास पार्क, साउथ वेस्ट दिल्ली के द्वारका सेक्टर 9 का पार्क, पूर्वी दिल्ली की संजय झील और वेस्ट दिल्ली का हस्तसाल पार्क पब्लिक की आवाजाही के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया है.

आपको बता दें कि दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से लगातार पक्षियों की मौत की खबरें सामने आ रहीं हैं. मयूर विहार में तीन दिन में 100 कौओं की मौत बताई जा रही. डॉक्टरों ने सैंपल ले लिया है. दिल्ली में अबतक 104 सैंपल लिए गए हैं. इन सैंपलों को जांच के लिए छत्तीसगढ़ की लैब में भेजा गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here