दिल्लीः ब्रिटेन पाए गए कोरोना के नए स्‍ट्रेन ने दिल्‍ली में भी दस्‍तक दे दी है। राष्ट्रीय राजधानी अबतक चार लोगों को नए स्‍ट्रेन से संक्रमित पाए गए हैं। यह जानकारी दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने गुरुवार को दी। उन्‍होंने बताया कि फ्लाइट्स पर पाबंदी होने के कारण अब  यात्री नहीं आ रहे हैं तथा जो लोग अब तक आ चुके हैं, दिल्‍ली सरकार उनकी ट्रेसिंग और मॉनिटरिंग कर रही है।

आपका बता दें कि देशभर में अबतक 28 मरीज कोरोना नए स्‍ट्रेन से ग्रसित पाए गए हैं। ये सभी लोग हेल्‍थ फैसिलिटीज में फिजिकल आइसोलेशन में हैं। दिल्ली सरकार ने जांच में नए स्ट्रेन से संक्रमित पाए गए मरीजों को एलएनजेपी अस्पताल में आइसोलेशन में रखा है।

वहीं दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे स्थित होटल में 80 से अधिक लोगों को क्वारंटीन के तहत  रखा गया है। ये लोग इस क्वारंटीन सुविधा का सरकारी नियमों के तहत भुगतान कर रहे हैं। वहीं छतरपुर स्थित संस्थागत क्वारंटीन सेंटर में 100 से अधिक लोग हैं। हवाई अड्डा के पास जिस होटल में लोगों को क्वारंटीन में रखा गया है, वहां कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है। होटल स्टाफ को पूरी तरह मास्क और हाथों में ग्लव्स पहनना अनिवार्य है। होटल के बाहर दिल्ली पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here