Mamata Banerjee
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (फाइल फोटो)
पश्चिम बंगाल के बीरभूम में कुछ दिन पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ममता रोड शो करके सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा था. अब उसी जगह पर जाकर ममता ने बीजेपी को चुनौती दी है कि वो 30 सीट भी नहीं जीत पायेगी. ममता ने बीरभूम में पदयात्रा निकाली. इस पदयात्रा के बाद उन्होंने एक रैली को संबोधित किया. ममता ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर जमकर निशाना साधा है.
ममता दीदी ने कहा कि अब बीजेपी वाले हर हफ्ते आते हैं, फाइव स्टार वाला खाना खाते हैं और ऐसे दिखाते हैं कि आदिवासी के साथ खाना खा रहे हैं. हम 365 दिन गुरुदेव रवींद्र नाथ टैगोर के साथ हैं, लेकिन बीजेपी हर दिन फर्जी वीडियो फैलाकर समाज को बांटने का काम कर रही है.
ममता की ओर से यहां पीएम मोदी पर भी तंज कसा गया, उन्होंने कहा कि किसी ने नया रूप धारण किया है. कभी वो टैगोर बनना चाहते हैं, तो कभी गांधी जी. बीजेपी वाले केंद्रीय एजेंसी और पैसों का इस्तेमाल कर बंगाल में घुसना चाहते हैं.
ममता ने बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा कि वो पहले 30 सीटें जीत कर दिखाए, 294 का सपना बाद में देखे. किसानों के मुद्दे पर भी ममता की ओर से बीजेपी को घेरा गया.
ममता ने कहा कि दिल्ली से बीजेपी के नेता आते हैं, जिन्हें गुरुदेव के बारे में कुछ पता नहीं है. कहते हैं कि वो शांतिनिकेतन में पैदा हुए. ममता ने आरोप लगाया कि आज विश्व भारती यूनिवर्सिटी को राजनीति में धकेला जा रहा है. बंगाल में नफरत की राजनीति को पनाह दी जा रही है, वो लोग हिंदू धर्म को ही खत्म करना चाहते हैं.
बंगाल सीएम ने कहा कि चुनाव से पहले बीजेपी यहां पर पैसों को झोंक रही है, अगर वो पैसे दें तो ले लो लेकिन वोट हमें ही दो. ममता बोलीं कि बीजेपी अब हमारे राष्ट्रगान में भी बदलाव करना चाहती है, बंगाल के कल्चर पर निशाना साधा जा रहा है. उन्हें लगता है कि कुछ विधायक खरीदने से टीएमसी को तोड़ देंगे, लेकिन ऐसा नहीं होगा.
आपको बता दें कि रैली को संबोधित करने से पहले ममता बनर्जी ने करीब पांच किमी. लंबी पदयात्रा निकाली, जिसमें हजारों लोगों ने हिस्सा लिया. ये वही जगह है जहां कुछ दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रोड शो करके टीएमसी की नींद उड़ी दी थी. लेकिन आज ममता ने रैली कर उस असर को कम कर दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here