उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में बढ़ते कोरोना वायरस के मरीजों को देखते हुए जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला किया है। एक बार फिर से दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर सील कर दिया गया है। सिर्फ पास वालों को ही जिले में प्रवेश की अनुमति होगी। इस आदेश के बाद गाजियाबाद से दिल्ली काम करने जाने वालों के बीच हड़कंप मच गया है।

डीएम डॉ. अजय शंकर पांडे की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि सिर्फ पास वालों को ही बॉर्डर पार करने की अनुमति दी जाएगी। माल ढुलाई, बैंकिंग सेवाओं और आवश्यक वस्तुएं लाने-ले जाने वाले वाहनों को पास लेकर चलना जरूरी होगा। बॉर्डर पर तैनात पुलिस पूछताछ कर सकेगी। पुलिस पास चेक करेगी और जब आश्वास्त होगी तभी किसी को गाजियाबाद में प्रवेश दिया जाएगा।
डॉ. पांडे ने बताया कि डॉक्टर्स, पैरामेडिकल स्टाफ्स, पुलिस, बैंक कर्मियों को पास की जरूरत नहीं होगी। इन लोगों को अपना परिचय पत्र ही दिखाना काफी होगा। इनके परिचय पत्र को देखकर उन्हें बॉर्डर पार करने दिया जाएगा। वहीं ऐंबुलेंस बिना किसी रोक-टोक के आ-जा सकेंगी। भारत सरकार में काम करने वाले उप सचिव और उनसे ऊपर के अधिकारियों को भी परिचय पत्र के आधार पर ही आने-जाने की अनुमति होगी।
उन्होंने बताया कि दिल्ली के हॉटस्पॉट इलाके से गाजियाबाद आने वालों को किसी भी तरह प्रवेश नहीं दिया जाएगा। चाहे उसके पास प्रवेश के लिए अनुमति ही क्यों न हो। वहीं गाजियाबाद के हॉटस्पॉट इलाकों के लोगों को भी बाहर जाना पूर्ण प्रतिबंध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here