संवाददाता

औरैयाः यूपी में औरैया जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र में 16 मई को तड़के हुए सड़क हादसे में 25 प्रवासी श्रमिकों की मौत हो गई तथा 33 अन्य घायल हो गये। यह हादसा दो ट्रकों की टक्कर होने के कारण हुआ।
जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने बताया कि आज तड़के सुबह लगभग साढ़े तीन बजे मिहौली गांव के पास शिवाजी ढाबा के सामने प्रवासी मजदूरों से भरी मिनी ट्रक खड़ था। इस दौरान राजस्थान से आ रहे चूना लदे ट्रक ने मिनी ट्रक में टक्कर मार दी। टक्कर के बाद दोनों ट्रक पलट गये। उन्होंने बताया कि चूना से लदे ट्रक में सवार झारखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश प्रवासी श्रमिक उसके नीचे दब  दब गये। उन्होने बताया कि इस घटना में 25 प्रवासी श्रमिकों की मौत हो गई। वहीं 15 गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायलों को बेहतर उपचार के लिए औरेया जिला अस्पताल से मेडिकल यूनीवर्सिटी सैफई रेफर किया गया है,  जबकि 18 श्रमिकों का उपचार औरैया जिला अस्पताल में चल रहा है।
 डीएम ने बताया कि मृतकों एवं घायलों के परिजनों की सहायता के लिये पुलिस प्रशासन ने हेल्पलाइन नम्बर 9454402997, 9454417385, 05683-249660, 9415714721 जारी किया है, जिस पर 24 घंटे सम्पर्क किया जा सकता है।  इस सिलसिले में मिनी ट्रक और चूना से लदे ट्रक के मालिक, ट्रांसपोर्टर तथा चालक के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। सूत्रों ने बताया कि दुर्घटना में घायल 26 प्रवासी श्रमिकों को मेडिकल यूनिवर्सिटी सैफई में भर्ती कराया गया है, जबकि स्वास्थ्य विभाग ने जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या 11 बताई है।
उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रत्येक मृतक के परिवार को दो-दो लाख रुपये तथा गम्भीर रूप से घायल को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है। उन्होंने अधिकारियों को पीड़ितों को हर संभव राहत प्रदान करने तथा सभी घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिये हैं। साथ ही इस सिलसिले में बॉर्डर के दोनों थानाध्यक्षों को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करने के निर्देश दिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here