निर्भया मामले के दोषियों में से एक अक्षय सिंह की पुनर्विचार याचिका को सुप्रीम कोर्ट से खारिज होने पर निर्भया के माता-पिता ने खुशी जाहिर की है और कहा है कि यह एक बहुत ही अच्छा फैसला है।
निर्भया की मां ने आज संवाददाताओं से कहा कि हम इस निर्णय का सम्मान करते हैं और यह बहुत ही अच्छा फैसला है तथा इस मामले में हम एक कदम और आगे बढ़ गए हैं। हम बहुत खुश हैं। हमने पिछले सात वर्षों से बहुत संयम के साथ अपनी लड़ाई लड़ी है और अब ऐसा लगने लगा है कि निर्भया को न्याया मिल जाएगा।
वहीं निर्भया के पिता ने भी शीर्ष अदालत के फैसले पर खुशी जताते हुए कहा कि अक्षय की पुनर्विचार याचिका खारिज किया जाना, एक सही कदम है और जब तक पटियाला हाउस अदालत की तरफ से उनके खिलाफ डेथ वारंट नहीं किया जाता है तब तक हमें सुकून नहीं मिलेगा।
आपको बता दें कि 16 दिसम्बर 2012 को दिल्ली में निर्भया के साथ सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसे गम्भीर हालत में फेंक दिया गया था। दिल्ली में इलाज के बाद उसे एयरलिफ्ट करके सिंगापुर के महारानी एलिजाबेथ अस्पताल ले जाया गया था, जहां उसकी मौत हो गयी थी। इस मामले के छह आरोपियों में से एक नाबालिग था, जिसे किशोर सुधार गृह भेजा गया था। उसने वहां से सजा पूरी कर ली थी। एक आरोपी ने तिहाड़ जेल में फांसी लगा ली थी।
इस मामले के तीन अन्य दोषी विनय, मुकेश और पवन की पुनर्विचार याचिकाएं पहले ही खारिज की जा चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here