दिल्लीः अगर आप कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो जीप मेरिडियन आपके लिए एक बेहतर ऑप्शन हो सकती है। जीप मेरिडियन एक्स एडिशन भारत में लॉन्च कर दी गई है और इस स्पेशल एडिशन एसयूवी को काफी सारी ऐसी खूबियों के साथ पेश किया गया है, जो अपने सेगमेंट की टॉप सेलिंग टोयोटा फॉर्च्यूनर समेत और भी गाड़ियों में नहीं है। स्लीक बॉडी कलर वाले लोअर्स, ग्रे रूफ और ग्रे पॉकेट्स वाले अलॉय व्हील समेत कई और खूबियों से लैस इस एसयूवी में बेहतर ड्राइविंग एक्सपीरियंस के लिए मोडिफिकेशन की कई सुविधाएं दी गई हैं, जिनमें साइड मोल्डिंग, पडल लैंप्स, प्रोग्राम किए जाने वाले एंबिएंट लाइटिंग, सनशेड्स, एयर प्यूरिफायर, डैशबोर्ड कैमरा, प्रीमियम कार्पेट मैट्स और ऑप्शनल रियर सीट एंटरटेनमेंट पैकेज प्रमुख हैं।

बुकिंग शुरूः जीप मेरिडियन एसयूवी की भारत में एक्स शोरूम प्राइस 29.49 लाख रुपये से शुरू होती है। जीप मेरिडियन एक्स स्पेशल एडिशन की बुकिंग देशभर में जीप डीलरशिप शुरू हो गई है। आप इसकी तत्काल डिलीवरी करा सकते हैं। इंजन-पावर और फीचर्स की बात करें तो इस फुलसाइज एसयूवी में 1956 सीसी का इंजन दिया गया है, जो कि 172.35 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 350 न्यूटन मीटर का पिक टॉर्क जेनरेट करता है। इस 7 सीटर को 4व्हील ड्राइव और फ्रंट व्हील ड्राइव ड्राइवट्रेन विकल्प के साथ पेश किया गया है। कंपनी के दावे के मुताबिक जीप मेरिडियन की माइलेज 15.7 किलोमीटर प्रति लीटर तक की है। मेरिडियन महज 10.8 सेकेंड्स में 0-100 kmph की रफ्तार से दौड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 198 kmph है।

जीप मेरिडियन एक्स स्पेशल एडिशन को उबड़-खाबड़ रास्तों के साथ ही शहरों में मक्खन जैसी सड़कों पर भी सही से चलाने के लिए पेश किया गया है। स्पेशल एडिशन मेरिडियन को पेश करने के मौके पर जीप इंडिया के ब्रैंड डायरेक्टर कुमार प्रियेश ने कहा कि मेरिडियन हमारी इनोवेशन और बेहतरी से जुड़ी प्रतिबद्धताओं को निरंतर दिखाती है। ये कमिटमेंट ग्राहकों को अपने प्रोडक्ट्स के जरिये शानदार ड्राइविंग एक्सपीरियंस देने से जुड़ा है। अब काफी सारी ऐक्सेसरीज ऑफर करते हुए हम ग्राहकों को मेरिडियन के दोहरे व्यक्तित्व से रूबरू करा रहे हैं, जिनमें सिटी राइड्स के साथ ही एडवेंचर ऑफ-रोड प्रमुख है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here