दिल्लीः देशभर में तापमान तेजी से बढ़ रहा है। ऐस लोग भीषण गर्मी से निजात पाने के लिए तरह-तरह के जतन कर रहे हैं। इस बीच पोर्टेबल एयर कंडीशनिंग यूनिट देश भर में चर्चा का विषय बन गई है, जिसकी बिक्री में तेजी से वृद्धि हो रही है। मौजूदा समय में जलवायु परिवर्तन आगे बढ़ रहा है, व्यक्ति और परिवार तापमान से निपटने और सुखद निवासीय माहौल बनाने के नवाचारी तरीके की तलाश में हैं। आज हम आपको कुछ बेस्ट पोर्टेबल एसी के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिसे आप अपने घर लाकर भीषण गर्मी से निजात पा सकते हैं।

Blue Star 1 Ton Portable मल्टी सेंसर एसी को आप फ्लिपकार्ट से ऑर्डर कर सकते हैं। इस एसी में आपको कई खासियत मिलती हैं, लेकिन इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि ये कहीं पर भी आसानी से फिट किया जा सकता है। साथ ही इसे एक जगह से दूसरी जगह पर लेकर जाना भी काफी आसान हो जाता है। इसके अलावा इस एसी की सबसे बड़ी खासियत है कि ये घर के किसी भी कोने में फिट हो जाता है।

दरअसल इस एसी का साइज भी काफी छोटा होता है। आमतौर पर इंडोर यूनिट को कहीं पर भी फिट करना काफी मुश्किल होता है, लेकिन इसकी इंडोर यूनिट के साथ बिल्कुल ऐसा नहीं होता है। इसकी इंडोर यूनिट काफी कॉम्पैक्ट होती है। इसी वजह से इसकी डिमांड ऐसी जगहों पर सबसे ज्यादा रहती है जहां पर लोगों के पास एसी फिट करवाने के लिए जगह नहीं होती है।

Lloyd Portable AC भी आपके लिए एक बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। लेकिन इसे खरीदने से पहले आपको कुछ चीजों का खास ध्यान रखना होगा। ये कॉपर कंडेंसर के साथ आता है और इसी वजह से ये कूलिंग के लिहाज से भी बेस्ट ऑप्शन साबित होता है। साथ ही इसे रिपेयर करवाना भी काफी आसान हो जाता है। इसमें आपको अलग अलग कूलिंग फीचर्स भी दिए जाते हैं। ऐसे में आप इसे अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here