दिल्लीः मशहूर कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू इंडिया ने लंबे इंतजार के बाद आखिरकार अपनी सेकेंड जेनरेशन एम2 सेडान लॉन्च कर दी है। कूपे डिजाइन वाली यह लग्जरी सेडान देखने में जबरदस्त है और इसमें खूबियों की भरमार है। दो दरवाजों वाली इस लग्जरी सेडान को कंप्लीटली बिल्ट-अप यूनिट के रूप में रूप में भारत लाया जाएगा। भारत में इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम प्राइस 98 लाख रुपये है। आपको बता दें कि बीएमडब्ल्यू एम2 की लिमिटेड यूनिट बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगी।

अग्रेसिव लुक और डिजाइनः सबसे पहले आपको सेकेंड जेनरेशन बीएमडब्ल्यू एम2 के लुक और डिजाइन के बारे में बताएं तो इसमें फ्रेमलेस हॉरिजॉन्टल किडनी ग्रिल्स, वाइड सेट हेडलैंप्स, फंक्शनल रियर स्पॉइलर, लो-स्लंग जीटी-स्टाइल रियर डिफ्यूजर और क्वॉड एग्जॉस्ट टिप्स समेत एक्सटीरियर में काफी कुछ खास देखने को मिलेगा। इसके ऑप्शनल फीचर्स में कार्बन फाइबर रूफ, कार्बन फाइबर बकेट सीट्स, जेट ब्लैक अलॉय व्हील्ज और एम ड्राइवर्स पैकेज मिलते हैं। दो दरवाजों वाली इस स्पोर्ट्स कूपे को वाइट और ब्लू समेत 5 आकर्षक कलर ऑप्शन में पेश किया गया है।

फीचर्सः नई बीएमडब्ल्यू एम2 की खूबियों की बात करें तो इसमें नई 14.9 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एम-स्पेसिफिक ग्राफिक्स के साथ 12.3 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मेमोरी फंक्शन के साथ इलेक्ट्रिकली अडजस्टेबल सीट्स, हाई बीम असिस्ट के साथ अडेप्टिव एलईडी हेडलैंप, बीएमडब्ल्यू कनेक्टेड पैकेज, एम सीट बेल्ट, वायरलेस चार्जिंग, हरमन कार्डन साउंड सिस्टम समेत और भी काफी सारे स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलते हैं। इसके फ्रंट में 19 इंच और रियर में 20 इंच के सिल्वर फिनिश अलॉय व्हील्ज लगे हैं।

इंजन और पावरः नई बीएमडब्ल्यू एम2 में 3.0 लीटर ट्विन टर्बो 6 सिलिंडर इंजन लगा है, जो कि 460bhp की मैक्सिमम पावर और 550Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है। इस कार में 8 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलता है और इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन ऑप्शनल है। नई बीएमडब्ल्यू एम2 की टॉप स्पीड 250 kmph है और महज 4.1 सेकंड में इसे 0-100 kmph की स्पीड से चला सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here