मुंबईः मौजूदा समय देश और दुनिया में फिल्म आरआरआर के गाने नाटू-नाटू की धूम है। ऑस्कर जीत चुके फिल्म आरआरआर के इस गाने पर पूरी दुनिया झूम रही है, लेकिन बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि इस गाने को शूट करने से पहले तक राम चरण घुटने की चोट से जूझ रहे थे। टॉलीवुड में गोल्डन ब्वॉय नाम से मशहूर राम चरण…तेलुगू फिल्मों के सुपरस्टार एवं मेगास्टार अभिनेता चिरंजीवी के बेटे है। राम चरण साउथ फिल्मों के उन सितारों में से हैं, जो अपने पिता के स्टारडम से अलग दुनियाभर में अपनी खास पहचान हासिल कर चुके हैं। फिलहाल राम चरण ऑस्कर की वजह से चर्चा में है और हाल ही में उनकी फिल्म आरआरआर के गाने नाटू-नाटू को ऑस्कर मिला है।

चेन्नई में जन्मे राम चरण आज तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री के हाईएस्ट पेड एक्टर्स में से एक हैं। फिल्मों से करोड़ों रुपए कमाने वाले राम हैदराबाद के एक आलीशान बंगले में रहते हैं। यह बंगला हैदराबाद के पॉश इलाके जुबली हिल्स में है। उनके इस बंगले की कीमत करीब 30 करोड़ रुपए है। 25000 स्क्वायर फीट में फैले इस बंगले में राम चरण अपने माता-पिता और पत्नी के साथ रहते हैं।

नाना थे स्वतंत्रता सेनानीः राम चरण के नाना अल्लू रामलिंगैया एक होम्योपैथिक चिकित्सक थे जो देश की आजादी के आंदोलन से जुड़े हुए थे। भारत छोड़ो आंदोलन के दौरान वे गिरफ्तार भी हुए। राम के नाना फ्रीडम फाइटर होने के साथ–साथ एक कॉमेडियन भी थे जिन्होंने लगभग 1,000 फिल्मों में काम किया।

पहली बॉलीवुड फिल्म हुई थी फ्लॉपः  2009 में आई मगाधीरा फिल्म से रातों-रात स्टार बन जाने वाले राम चरण ने 2013 में बॉलीवुड डेब्यू किया था। फिल्म का नाम था- जंजीर। जंजीर अमिताभ बच्चन की फिल्म का रीमेक थी, जो 1973 में रिलीज हुई थी। जहां एक तरफ जंजीर ने अमिताभ को एक मेगास्टार बना दिया था। वहीं इसके उलट रीमेक फिल्म ने राम चरण के बॉलीवुड करियर पर ब्रेक लगा दिया था। राम की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह विफल रही थी।

महंगी कस्टमाइज्ड कारों का है शौकः अभिनेता राम चरण को कस्टमाइज्ड की गई महंगी गाड़ियों का शौक है। उनके कार कलेक्शन में करोड़ों की कई कस्टमाइज्ड गाड़ियां शामिल हैं। उनके कस्टमाइज्ड कलेक्शन की पहली कार है-Mercedes-Maybach GLS 600। इस कार को कंपनी ने खास तौर पर राम चरण के हिसाब से कस्टमाइज किया है। इस कार की कीमत करीब 4 करोड़ रुपए है। इसके अलावा उनके पास करीब 3 करोड़ की ब्रिटिश स्पोर्ट्स कार Aston Martin V8 और 3.50 करोड़ रुपए की Ferrari Portofino भी है।

सफल बिजनेसमैन हैं राम चरणः अभिनय से करोड़ों कमाने वाले राम चरण एक प्रोडक्शन और एयरलाइन कंपनी के भी मालिक हैं। राम चरण ने 2016 में ‘Konidela’ नाम से अपनी प्रोडक्शन कंपनी बनाई। ये वही प्रोडक्शन हाउस है जिसके बैनर तले चिरंजीवी की 150वीं फिल्म कैदी नं-150 बनी। 50 करोड़ में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर करीब 164 करोड़ रुपए की कमाई की। इसके अलावा यह टॉलीवुड सुपरस्टार एक हवाई जहाज कंपनी के भी मालिक हैं। राम चरण हैदराबाद स्थित एक क्षेत्रीय हवाई जहाज कंपनी टर्बो मेघा एयरवेज प्राइवेट लिमिटेड के चेयरमैन हैं। इसकी फ्लाइट्स trujet नाम से चलती हैं।

आरआरआर क्रू मेंबर्स को दिया था सरप्राइजः जब आरआरआर फिल्म ने 10 दिन में 900 करोड़ रुपए कमा लिए थे, तो फिल्म की इस सफलता से खुश होकर राम चरण ने आरआरआर की टीम को गोल्ड कॉइन गिफ्ट में दिए थे। रिपोर्ट्स के अनुसार, एक सिक्का लगभग 10 ग्राम का था और कुल सिक्कों की कीमत ₹18 लाख से अधिक थी। सोने के सिक्के के एक तरफ आरआरआर और दूसरी तरफ राम चरण का नाम लिखा था। राम चरण ने यह सिक्के फिल्म के हर यूनिट मेंबर को दिए। इसमें करीब 35 तकनीशियंस के साथ-साथ कई डिपार्टमेंट्स के हेड भी शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here