Upay Raviwar Ke : आज रविवार यानी सूर्य भगवान का वार है। यदिन आपका काम बनते-बनते बिगड़ जाता है तो परेशान होने की कोई बात नहीं है। धर्मशास्त्रों के जानकारों के मुताबिक ऐसा सूर्य (Sun) के कमजोर होने से होता है। ऐसे में आपको अपने सूर्य को मजबूत करने की जरूरत है।

ऐसी मान्यता है कि जो व्यक्ति प्रतिदिन सुबह सूर्य देव (Surya Dev) को अर्घ्य (Arghya) देता है, उसे कभी किसी चीज की कमी नहीं रहती। अगर आपके लिए हर रोज ऐसा करना संभव न हो तो रविवार (Sunday) की सुबह ये काम जरूर करें। रविवार के उपाय करने से सुख-समृद्धि, मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा, सरकारी नौकरी प्राप्त होती है। जो जातक सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं उन्हें तो सूर्य देव की रविवार के उपाय अवश्य ही करना चाहिए।

रविवार को सूर्य भगवान (Surya Bhagwan)  का दिन माना जाता है। तांबे लोटे में चावल, लाल रंग के फूल और लाल मिर्च के कुछ दाने डालकर सूर्य देव (Surya Dev  Offering Water) को अर्घ्य दें।

हर दिन उगते सूर्य का दर्शन करने चाहिए उन्हें ॐ घृणि सूर्याय नम:‘ कहते हुए जल अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने से सूर्य देवता की कृपा मिलेगी और आपको किए गए कार्य का फल न मिलने या अपयश समाप्त हो जाएगा। साथ ही आपके भीतर एक नई ऊर्जा का संचार होगा और आप सफलता के मार्ग पर बढ़ने लगेंगे।

संभव हो तो जल अर्पित (Offering Water) करते समय इस मंत्र का जाप करें…

ॐ सूर्याय नम:

ॐ ह्रीं ह्रीं सूर्याय नमः

ऊँ घृणि: सूर्यादित्योम

ऊँ घृणि: सूर्य आदित्य श्री

ऊँ ह्रां ह्रीं ह्रौं स: सूर्याय: नम:

रविवार (Sunday) को जरूर करें ये काम…

  • सामर्थ्य के मुताबिक तांबे के बर्तन, लाल कपड़े, गेंहू, गुड़ और लाल चंदन का दान करें
  • सूर्य देव (Surya Dev)को कभी भी बिना स्नान के जल अर्पित न करें
  • सूर्य देव (Surya Dev)को जल अर्पित करने के लिए जल में रोली या लाल चंदन और लाल पुष्प डाल सकते हैं
  • सूर्य देव (Surya Dev) को अर्घ्य (Arghya) देते समय स्टील, चांदी, शीशे और प्लास्टिक बर्तनों का प्रयोग न करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here