दिल्लीः हिंदू नववर्ष विक्रमी संवत 2080 के उपलक्ष्य में विश्व हिंदू परिषद, दिल्ली की ओर से प्रदेश में अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इनका शुभारंभ नरेला के रामलीला मैदान में भव्य कलश यात्रा और दीदी मां साध्वी तंभरा के प्रभु श्री राम की कथा के रूप में हुआ।

इस अवसर पर वीएचपी के प्रांत प्रमुख कपिल खन्ना ने बताया इस सुअवसर पर अपार जनसमूह उपस्थित था, जिसमे सभी जाति, बिरादरी और पंथों के लोग शामिल थे। कलश यात्रा में माताओं बहनों का उत्साह देखते ही बन रहा था। प्रभु श्रीराम की कथा का रसपान करते हुए सभी आनंद से सराबोर हो रहे थे।

उन्होंने बताया पूरी दिल्ली में हिंदू नवर्ष और रामनवमी के उपलक्ष्य में इसी प्रकार 1000 से ज्यादा स्थानों पर रामोत्सव के कार्यक्रम आयोजित होंगे, जिनमे कही भजन संध्या, कहीं गोष्ठी, कहीं समरसता रैली, कहीं शोभायात्रा, कही सत्संग एवं कीर्तन के कार्यक्रम होंगे और इन कार्यक्रमों में दिल्ली का हिंदू समाज भाग लेगा और पूरी दिल्ली राममय बन जायेगी।

वहीं, दीदी मां साध्वी ऋतंभरा ने प्रभु श्री राम की कथा का शुभारंभ करते हुए विश्व हिंदू परिषद को इस आयोजन के लिए साधुवाद दिया। उन्होंने श्री राम जन्मभूमि मंदिर बनने की सभी को बधाई दी और हिंदू समाज से एक ही वाद के नीचे आने को कहा। उन्होंने जातिवाद, प्रांतवाद और प्रतिवाद आदि से ऊपर उठकर प्रभु श्री राम के आशीर्वाद के नीचे आने आकर समस्त हिंदू समाज को एक होने का आह्वान किया।

उन्होंने बताया आज कलश यात्रा में 5000 से ज्यादा बहनों को भागीदारी रही। दुर्गावाहिनी और मातृशक्ति की बहनों द्वारा इस कलश यात्रा की योजना बनी, जिसमें पूरे नरेला की बहनों ने भाग लिया।
नरेला के रामलीला मैदान में हो रही राम कथा विश्व हिंदू परिषद दिल्ली के तत्वावधान में नरेला जिला द्वारा आयोजित की जा रही है। यह कथा 21 मार्च तक रहेगी और 22 मार्च को कवि सम्मेलन भी होगा। इस सुअवसर पर प्रांत अध्यक्ष कपिल खन्ना, विभाग अध्यक्ष नरसिंह, प्रांत सेवा प्रमुख तोताराम, जिला अध्यक्ष सुरेंद्र गर्ग एवं जिला मंत्री राजेश जैन सहित नरेला जिले के सभी कार्यकर्ता उपस्थित हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here