संवाददाता-नरेन्द्र कुमार वर्मा, प्रखर प्रहरी
रायपुरः छत्तीसगढ़ सरकार व्दारा प्रधानमंत्री आवास योजना के प्रति बरती जा रही उदासीनता के खिलाफ भाजपा के विधानसभा घेरने के अभियान पर जबरदस्त हंगामा हुआ। भाजपा के कद्दावर नेता बृजमोहन अग्रवाल के नेतृत्व में हजारों लोगों ने विधानसभा की तरफ रुख किया। भाजपा ने छत्तीसगढ़ सरकार व्दारा प्रधानमंत्री आवास योजना को लागू न करने के खिलाफ मोर आवास मोर अधिकार नाम से राज्यव्यापी अभियान चला रखा है।
भाजपा का कहना हैं कि छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार जिस तरह गरीबों के साथ अन्याय कर रही है उसकी दूसरी मिसाल मिलना मुश्किल है। बृजमोहन अग्रवाल हजारों लोगों के साथ जब विधानसभा का घेराव करने के लिए बढ़े तो पुलिस ने बिना किसी पूर्व चेतावनी के लोगों पर आंसू गैस के गोले बरसाना शुरू कर दिए, वॉटर कैनन और आंसू गैस के गोलों से जब लोग नहीं थमे तो पुलिस ने जमकर लाठी चार्ज किया। पुलिस व्दारा किए गए लाठीचार्ज में बृजमोहन अग्रवाल के बेटे आदित्य अग्रवाल बुरी तरह घायल हो गए।
आदित्य अग्रवाल ने जब पुलिस वालों से गरीबों पर लाठीचार्ज करने का सवाल उठाया तो पुलिस का गुस्सा उन्हीं के ऊपर टूट पड़ा। देखते ही देखते पुलिस ने आदित्य अग्रवाल पर जमकर लाठीयां भांजी। जब तक लोग उन्हें संभालते तब तक उनका एक हाथ बुरी तरह से फट गया उनके घायल होने के बाद भाजपा समर्थकों ने उन्हें बड़ी मुश्किल से भीड़ से बाहर निकाला। पुलिस व्दारा लाठीचार्ज का विरोध करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि भूपेश बघेल सरकार गरीबों पर लाठीचार्ज कर रही है।
विधानसभा में भाजपा की आवाज को दबाया जा रहा है विधायकों को विधानसभा में बोलने नहीं दिया जाता। छत्तीसगढ़ की गरीब जनता से कांग्रेस सरकार ने जिस तरह से प्रधानमंत्री आवास का अधिकार छिना है उसका जवाब जनता कांग्रेस को उखाड़ कर देगी।उन्हॆंने कहा कि भूपेश बघेल सरकार अब चलाचली की बेला में है लिहाजा जनता के पैसों को जमकर लूटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के 20 लाख गरीब प्रधानमंत्री आवास से  क्यों वंचित रह गए कांग्रेस सरकार के पास इसका कोई उत्तर नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here