मुंबईः एलियंस को लेकर ऑस्कर विनर निर्देशक स्टीवन स्पीलबर्ग ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है।उन्होंने कहा कि वह मानते हैं कि एलियंस मौजूद हैं और अमेरिकी सरकार उनके अस्तित्व को छिपाने की कोशिश कर रही है। आपको बता दें कि स्टीपन स्पीलबर्ग एलियंस को लेकर E.T. और ‘क्लोज एनकाउंटर्स ऑफ द थर्ड काइंड’ जैसी फिल्में बना चुके हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास नहीं होता कि ‘हम ब्रह्मांड में अकेले हैं।’ स्टीवन स्पीलबर्ग के इस बयान को सुनकर हर कोई आश्चर्यचकित है।

स्टीवन स्पीलबर्ग ने आगे कही कि उन्होंने एलियंस के अस्तित्व को लेकर जांच की थी और पाया कि एलियंस के साथ लोगों के 500 से अधिक रियल लाइफ एनकाउंटक्स हैं, जिन्हें अमेरिकी सरकार ने 70 साल पहले रिकॉर्ड किया था। डायरेक्टर ने माना कि ये सारे इवेंट्स काफी आकर्षक हैं, जिनपर विश्वास कर पाना भी मुश्किल होता है। लेकिन उन्हें ऐसा लगता है कि अमेरिकीन सरकार एलियंस के साथ इन एनकाउंटर्स की डीटेल्स को छुपाकर रख रही थी।

उन्होंने ये सभी बातें यूएस टीवी के शो The Late Show With Stephen Colbert में कहीं। इस शो में स्टीवन स्पीलबर्ग ने बताया कि उन्हें यूएफओ की दुनिया में किस कदर दिलचस्पी है। स्टीवन स्पीलबर्ग ने कहा कि गणितीय रूप से यह मानना उनके लिए एकदम असंभव है कि ब्रह्मांड में सिर्फ इंसान ही सबसे ज्यादा बुद्धिमान प्रजाति हैं। यह नामुमकिन है।

ऑस्कर विनर निर्देशक स्टीवन स्पीलबर्ग ने कहा कि वहां कुछ है। मुझे नहीं पता कि मैं इसमें विश्वास करता हूं या नहीं क्योंकि मैं एक ऐसा इंसान हूं जो किसी चीज में तभी विश्वास करेगा जब उसे अपनी आंखों से देख लेगा। हां मैं फिल्मों में खुद से कहानी बना सकता हूं और चीजों को दिखा सकता हूं। वो एक अलग बात है और ठीक है। लेकिन असल में किसी चीज पर विश्वास करना…इसके लिए पहले मुझे उसे खुद अपनी आंखों से देखना होगा।’

उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी यूएफओ नहीं देखा, लेकिन ऐसी ख्वाहिश है कि वह देख पाते। पर वह मानते हैं कि कुछ चीजों को एक्सप्लेन नहीं किया जा सकता। स्पीलबर्ग ने कहा, ‘लेकिन मैं उन लोगों पर जरूर विश्वास करता हूं जिन्होंने वो चीजें देखीं और एक्सप्लेन नहीं कर सकते। मुझे लगता है कि जो भी चीज सामने आ रही है, वह बहुत ही आकर्षण भरी है।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here