दिल्लीः न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की उड़ान में महिला पर पेशाब करने के मामले में अब एक सह यात्री का बयान सामने आया है। सुगाता भट्टाचार्जी नामक सह यात्री ने बताया कि यह घटना लंच के बाद हुई थी। उन्होंने बताया कि आरोपी शंकर मिश्रा ने चार बार ड्रिंक्स ली थी। वह भट्‌टाचार्जी से भी बार-बार सवाल पूछ रहा था। उन्होंने बताया कि लंच खत्म करने के बाद भट्टाचार्जी ने फ्लाइट अटेंडेंट से शंकर पर नजर रखने को कहा था।

एयर इंडिया की उड़ान में पेशाब कांड के चश्मदीद सुगाता भट्टाचार्जी अमेरिका में डॉक्टर हैं और वे उस फ्लाइट में सीट नंबर 8ए पर थे, जबकि आरोपी की सीट उनके बगल में 8सी पर थी। सुगाता के मुताबिक, शंकर ने लंच के दौरान सिंगल माल्ट व्हिस्की के चार पैग लिए थे। लंच के पहले और बाद में भी उसने शराब पी। उसकी चाल से ही पता चल रहा था कि वह नशे में धुत है।

उन्होंने बताया कि जिस महिला के साथ यह घटना हुई, वह काफी जेंटल थीं। शंकर के पेशाब करने के बाद दो जूनियर एयर होस्टेस ने उन्हें साफ किया। मैं उनकी सीनियर के पास गया और उनसे दूसरी सीट देने के लिए कहा, लेकिन उसने कहा कि वह ऐसा नहीं कर सकती, क्योंकि उन्हें पहले कैप्टन से परमिशन लेनी पड़ती है।

उन्होंने बताया कि पीड़ित के पास केवल एक विकल्प था कि उसे फर्स्ट क्लास में भेजा जाए क्योंकि बिजनेस क्लास भरी हुई थी। फ्लाइट क्रू ने महिला की सीट को साफ किया और पेशाब की गंध वाली सीट पर कंबल रख दिए। वे चाहते तो महिला को शंकर मिश्रा की सीट दे सकते थे, लेकिन उन्होंने महिला की परेशानी को कम करने के लिए कुछ नहीं किया।

उधर, टाटा सन्स के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने रविवार को बयान जारी कर कहा कि हमें इस स्थिति को जिस तरह से हैंडल करना चाहिए था, हम उसमें असफल रहे।

आपको बता दें कि इस मामले में एक दिन पहले ही यानी शनिवार को एयर इंडिया के सीईओ (CEO) यानी मुख्य कार्यकारी अधिकारी कैंपबेल विल्सन ने माफी मांगी थी। उन्होंने बताया था कि फ्लाइट के 4 क्रू मेंबर्स और एक पायलट को ड्यूटी से हटा दिया। इन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। एयरलाइन अपनी शराब परोसने की पॉलिसी की समीक्षा भी कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here