मुंबईः टीडीपी (TDP) तेलुगु देशम पार्टी  के संस्थापक एनटी रामाराव के पोते जूनियर एनटीआर तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री के बड़े अभिनेताओं में शुमार हैं। बीजेपी नेताओं ने जूनियर एनटीआर को रविवार शाम को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ एक डिनर के लिए इनवाइट किया है। आपको बता दें कि शाह मुनुगोड़े में एक जनसभा को संबोधित करने के लिए तेलंगाना में हैं, जहां उपचुनाव होना है। हैदराबाद में रहने वाले जूनियर एनटीआर ने 2009 के आम चुनावों के दौरान तेदेपा के लिए प्रचार किया था और अपने दादा की पार्टी की ओर झुक गए,  लेकिन राजनीति से हमेशा दूर रहे।

अब बात जूनियर एनटीआर के करियर की करते हैं। जूनियर एनटीआर (Junior NTR) को 2009 के बाद से टीडीपी नेताओं या अन्य पार्टियों के नेताओं के साथ नहीं देखा गया है। उन्होंने अपने फिल्मी करियर पर फोकस रखा है,  जबकि उनके पिता नंदमुरी हरिकृष्ण 2008 से 2013 तक टीडीपी के राज्यसभा सदस्य थे। उनके चाचा और एक्टर नंदमुरी बालकृष्ण आंध्र प्रदेश में टीडीपी विधायक हिंदूपुर हैं। बालकृष्ण तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में सबसे फेमस एक्टर्स में से एक हैं। उन्होंने कई पुरस्कार भी जीते हैं।
बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य एन रामचंद्र राव ने कहा कि शाह और जूनियर एनटीआर रामोजी फिल्म सिटी में मिलेंगे, जहां शाह पार्टी नेताओं से मिलने के लिए हैदराबाद जाते समय रुकेंगे। राव ने कहा, ‘कई लोग आज शाम अमित शाह से मिलेंगे और जूनियर एनटीआर को भी इनवाइट किया गया है।’ जूनियर एनटीआर को उनकी हालिया फिल्म ‘आरआरआर’ के लिए खूब तारीफें मिली हैं, जिसे एसएस राजामौली ने निर्देशित किया है और इसमें तेलुगु फिल्म एक्टर चिरंजीवी के बेटे राम चरण भी हैं।

आपको बता दें कि एनटीआर और उनकी पत्नी बसवरमा तारकम की शादी 1943 में हुई। उनके चार बेटियों सहित 12 बच्चे थे। जब एनटीआर 1983 में सत्ता में आए, तो टीडीपी ने अपने पहले चुनाव में जीत हासिल की। उनके दामाद एन चंद्रबाबू नायडू – उनकी पत्नी एनटीआर की बेटी नारा भुवनेश्वरी हैं। पार्टी और उनकी राजनीतिक विरासत दोनों के साथ चले गए। जूनियर एनटीआर के चाचा एन जयकृष्ण, मोहनकृष्ण, और रामकृष्ण जूनियर फिल्ममेकर हैं, जबकि उनकी एक चाची, डॉ जी लोकेश्वरी, एक डॉक्टर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here