दिल्लीः अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो दिल्ली पुलिस में जॉब पाने का आपके पास सुनहरा मौका है। एसएससी (SSC) यानी कर्मचारी चयन आयोग ने दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। कॉन्स्टेबल (ड्राइवर) मेल एंड हेड कॉन्स्टेबल (AWO/TPO) के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किया। आपको बता दें कि नोटिफिकेशन जून के अंतिम सप्ताह में आने वाला था, लेकिन एसएससी ने 4 जुलाई, 2022 को एक नोटिस जारी कर बताया कि इसे 8 जुलाई, 2022 को जारी किया जाएगा। ऐसे में आज नोटिफिकेशन जारी होने की उम्मीद है।

योग्यता
उम्मीदवार ने किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं की परीक्षा पास की हो। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

उम्र सीमा
भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम उम्र 25 वर्ष होनी चाहिए। एससी, एसटी, ओबीसी आदि कैटेगरी के उम्मीदवारों को सरकारी नियमों के अनुसार उम्र में छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया
कैंडिडेट का सिलेक्शन लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट, कंप्यूटर टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन और मेडिकल परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। अन्य जानकारी के लिए वेबसाइट पर विजिट करें।

ऐसे करें आवेदन

स्टेप 1: सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
स्टेप 2: वेबसाइट पर दिए गए Apply के टैब पर क्लिक करें।
स्टेप 3: इसके बाद Constable भर्ती के लिंक पर क्लिक करें।
स्टेप 4: अब मांगी गई जानकारी भर कर रजिस्ट्रेशन करें।
स्टेप 5: इसके बाद लॉग इन कर एप्लीकेशन फॉर्म भरें।
स्टेप 6: अब एप्लीकेशन फीस जमा करें।
स्टेप 7: सभी प्रक्रिया को पूरा करने के बाद एप्लीकेशन का प्रिंट ले लें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here