मुंबईः हॉलीवुड के मशहूर एक्टर जॉनी डेप ने अपनी पूर्व पत्नी एम्बर हर्ड के खिलाफ मानहानिका का मामला जीत लिया है। अमेरिका में वर्जीनिया की एक अदालत ने बुधवार को इस मामले में अपना फैसला सुनाया। इन दोनों के बीच 6 हफ्ते तक चले त मुकदमा चला, जिसमें जॉनी डेप की जीत हुई है। अदालत के फैसके के बाद डेप को हर्जाने के तौर पर 15 मिलियन डॉलर का मुआवजा मिलेगा। वहीं, हर्ड को भी हर्जाने के तौर पर 2 मिलियन डॉलर देने का फैसला सुनाया गया है।

हर्ड ने कोर्ट के फैसले को निराशाजनक करार दिया। उन्होंने कहा कि इस फैसले से मेरा दिल टूट गया है। वहीं, डेप ने कहा कि जूरी ने मुझे मेरी जिंदगी वापस दे दी।

आपको बता दें कि हर्ड ने डेप के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज कराया था। इसके बाद जॉनी डेप ने हर्ड पर मानहानि मुकदमे दर्ज कराया। एक्ट्रेस एम्बर हर्ड ने जॉनी डेप के खिलाफ दुर्व्यवहार और मानसिक उत्पीड़न के दावे किए थे।

वर्जीनिया में 7 मेंबर्स वाली जूरी ने पाया कि हर्ड ने 2018 सेक्शुअल वॉयलेंस पर डेप के खिलाफ आर्टिकल लिखा था। इस आर्टिकल से डेप की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची। यह आर्टिकल दुर्भावनापूर्ण इरादे के साथ लिखा गया था।

जूरी ने डेप और उनकी पूर्व पत्नी एम्बर हर्ड दोनों को मानहानि के लिए जिम्मेदार ठहराया है। जूरी ने यह भी पाया कि डेप के वकील एडम वाल्डमैन ने हर्ड के खिलाफ बयान दिए, जिससे उनकी प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है। इसलिए हर्ड को भी 2 मिलियन डॉलर का मुआवजा मिलेगा।

अदालत के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए हर्ड ने इसे महिलाओं के लिए झटका बताया। उन्होंने कहा, “आज मुझे जो निराशा महसूस हो रही है, वह शब्दों से परे है। मैं इस बात से दुखी हूं कि इतने सारे सबूत भी मेरे पूर्व पति की असीमित शक्ति, प्रभाव और बोलबाला का सामना करने के लिए पर्याप्त नहीं थे।“

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Amber Heard (@amberheard)

वहीं, हर्ड ने कहा कि इस फैसले से दूसरी महिलाओं को भी झटका लगेगा। इससे महिलाओं के खिलाफ हिंसा को लेकर गंभीरता कम होगी। बता दें कि हर्ड और डेप ने 2015 में शादी की थी। मई 2016 में हर्ड ने डेप के खिलाफ घरेलू हिंसा का आरोप लगाया और दोनों ने 2017 में तलाक ले लिया। हर्ड ने डेप पर जबरन सेक्स करने और नशीले पदार्थ का सेवन करने का आरोप लगाया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Johnny Depp (@johnnydepp)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here