इस्लामाबादः पाकिस्तान में एक महीने से ज्यादा समय तक चला सियासी ड्रामा अब खत्म हो चुका है और अब कार्रवाई शुरू हो चुकी है। पाकिस्तान की नई सरकार ने सत्ता की बागडोर संभालते ही पुरानी इमरान सरकार के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। सेना प्रमुख और सुप्रीम कोर्ट के जजों के खिलाफ सोशल मीडिया पर कैम्पेन चलाने के आरोप में इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ (PTI) के आठ कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है। फेडरल इन्वेस्टिगेटिव एजेंसी (FIA) ने मंगलवार को पंजाब के अलग-अलग हिस्सों से इनकी गिरफ्तारियां कीं।

आपको बता दें कि पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में नौ अप्रैल को देर रात इमरान सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया था। इसके बाद से ही सोशल मीडिया पर सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और SC के जजों के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभियान चलाया जा रहा था।

एजेंसी  को सोशल मीडिया अभियान में शामिल 50 लोगों के नाम की एक लिस्ट मिली थी, जिनमें से फिलहाल 8 को गिरफ्तार किया गया है। दरअसल, इमरान सरकार गिरने के बाद जनरल बाजवा और सुप्रीम कोर्ट को अमेरिका के इशारे पर इमरान को हटाने के लिए जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। दोनों के खिलाफ सोशल मीडिया पर हजारों ट्वीट और पोस्ट शेयर किए जा रहे हैं।

उधर, पीटीआई  के कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी पर इमरान के करीबी असद उमर ने कहा कि हमारी पार्टी के सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न किया जा रहा है, इसके खिलाफ याचिका तैयार हो गई है। इसे बुधवार को हाईकोर्ट में दाखिल किया जाएगा। इससे पहले मंगलवार को हुई पाकिस्तानी सेना के अफसरों की एक बैठक में उनके खिलाफ सोशल मीडिया पर चल रहे अभियान को लेकर एक्शन लेने पर चर्चा हुई थी।

आपको बता दें कि अविश्वास प्रस्ताव खारिज करने और संसद भंग करने के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने 7 अप्रैल को फैसला सुनाते हुए नेशनल असेंबली बहाल कर दी थी। साथ ही अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग कराने का आदेश दिया था। इसके बाद SC के आदेश के तहत 9 अप्रैल को पाक संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के बाद देर रात वोटिंग हुई थी, जिसमें इमरान खान को हार का सामना करना पड़ा था। इमरान ने शुरुआत से ही अपनी सरकार गिराने के पीछे विदेशी साजिश होने की बात कही थी, जिसे सेना ने नकार दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here