इस्लामाबादः पाकिस्तान में मचे सियासी घमासान के बीच नेशनल असेंबली में आज बड़ा उलटफेर हुआ। डिप्टी स्पीकर ने विदेशी साजिश का आरोप लगाकर अनुच्छेद 5 के तहत अविश्वास प्रस्ताव को खारिज कर दिया। साथ ही नेशनल असेंबली को 25 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

इसके बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्रपति आरिफ अल्वी से नेशनल असेंबली को भंग करने की सिफारिश कर दी। इमरान ने अपने संबोधन में कहा, “हम इंसाफ के लिए अवाम के बीच जाएंगे। हम लोगों से अपील करते हैं वो अगले चुनाव की तैयारी करें। सारी कौम से गद्दारी की कोशिश की जा रही थी।“अब 90 दिन के अंदर पाकिस्तान में आम चुनाव होंगे।

उधर, इमरान के इस फैसले का बाद विपक्षी पार्टियों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष अध्यक्ष बिलावल भुट्टो का कहना है कि इमरान ने संविधान का उल्लंघन किया है। हम इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। साथ ही सभी विपक्षी पार्टियां संसद के अंदर धरना देंगी।

वहीं विपक्षी पार्टियों ने संसद के स्पीकर असद कैसर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया था। विपक्षी पार्टियों का कहना था कि कैसर निष्पक्ष होकर कार्यवाही नहीं कर रहे। वहीं, राजधानी इस्लामाबाद में कर्फ्यू भी लगा दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here