मुंबईः कश्मीरी पंड़ितों की दर्द बयां करती फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) के लिए इन बॉलिवुड के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर (Anupam Kher) की खूब तारीफ हो रही है। इस फिल्म में 1990 में कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) के साथ हुई हिंसा और उनके पलायन दिखाया गया है। आपको बता दें कि अनुपम खेर काफी पहले से कश्मीरी पंडितों के मुद्दे पर मुखर रहे हैं। अब अनुपम ने सोशल मीडिया पर अपना एक पुराना वीडियो शेयर किया है,  जिसमें वह पहली बार हिंसा का शिकार हुए कश्मीरी पंडितों से मिले थे।

आपको बता दें कि अभिनेता अनुपम ने जो वीडियो क्लिप शेयर की है उसमें वह एक इवेंट में भाषण देते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में अनुपम खेर कश्मीरी पंडितों के साथ अपना दुख और पुरानी यादें साझा करते नजर आ रहे हैं। वीडियो शेयर करते हुए अनुपम खेर ने लिखा, “साल 1993, कश्मीर में कश्मीरी हिंदुओं के सामूहिक नरसंहार के बाद दिल्ली में पहली बार इकट्ठे हुए थे। मुझे इस समुदाय के व्यक्ति के तौर पर जाना जाता है और इस मुद्दे पर बोलने के लिए बुलाया गया। यहां देखें मेरी स्पीच। मुझे अपने ही देश में रिफ्यूजी बने हुए लोगों के लिए आवाज उठाते हुए 32 साल हो गए हैं। और अब द कश्मीर फाइल्स। हम लोग बेहद पढ़े-लिखे और आशावादी समुदाय हैं। हम देखेंगे। यह वीडियो अशोक पंडित ने भेजा है।“

गौरतलब है कि इससे पहले अनुपम खेर ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को यूट्यूब पर अपलोड कर देना चाहिए और इससे हुई कमाई को कश्मीरी पंडितों की भलाई के लिए खर्च किया जाना चाहिए। केजरीवाल के इस बयान पर टिप्पणी करते हुए अनुपम खेर ने कहा था कि मैं हर भारतीय से कहना चाहता हूं कि वे सिनेमाघर में जाकर फिल्म देखे। केजरीवाल के बयान पर हंसने वाले लोग बेशर्म हैं।

विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) के डायरेक्शन में बनी ‘द कश्मीर फाइल्स’ को काफी पसंद किया गया है। इस फिल्म ने सिनेमा घरों में कमाई के मामले में 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। इस फिल्म में अनुपम खेर के अलावा मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और पुनीत इस्सर जैसे कलाकार मुख्य भूमिकाओं में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here