मूंबईः दक्षिण भारत के सुपरस्टार राम चरण तेजा, जूनियर एनटीआर और बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन तथा अभिनेत्री आलिया भट्‌ट की बहु प्रतिक्षित फिल्म RRR 25 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इससे पहले ही इस फिल्म ने रिकॉर्ड कायम कर दिया है। इस फिल्म की अब तक 60 करोड़ रुपए से ज्यादा की एडवांस बुकिंग हो चुकी है। 550 करोड़ से ज्यादा के बजट में बनी RRR मेकर्स और स्टार्स इन दिनों प्रमोशन में जुटे हुए हैं।

फिल्मों के ट्रेड एक्सपर्ट्स का मानना है कि फिल्म को 100 करोड़ से ज्यादा की ओपनिंग मिल सकती है। आपको बता दें कि प्री-रिलीज कमाई में भी RRR ने कई रिकॉर्ड्स तोड़े हैं। डिस्ट्रीब्यूशन, सैटेलाइट, म्यूजिक जैसे राइट्स बेचकर फिल्म ने रिलीज से पहले ही करीब 800 करोड़ की कमाई कर ली है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक डायरेक्टर एसएस राजामौली की फिल्म का प्री-रिलीज थिएट्रिकल बिजनेस सभी भाषाओं से 470 करोड़ रुपए से ज्यादा का है। इसके साथ ही फिल्म प्री-रिलीज थिएट्रिकल बिजनेस करने के मामले में सबसे ज्यादा कमाने वाली इंडियन मूवी बन गई है।

RRR ने कमाई करने के मामले में बाहुबली का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है, क्योंकि ‘बाहुबली’ ने 350 करोड़ रुपए का प्री-रिलीज थिएट्रिकल बिजनेस किया था। बताया जा रहा है कि RRR ने 275 से 300 करोड़ रुपए का नॉन थिएट्रिकल बिजनेस (डिजिटल, सैटेलाइट, म्यूजिक और अन्य राइट्स से कमाई) किया है। इस हिसाब से फिल्म ने रिलीज के पहले 750 से 800 करोड़ रुपए का बिजनेस कर लिया है।

यह सवाल सभी फैंस के मन में घूम रहा है कि बाहुबली जैसी रिकॉर्डतोड़ फिल्में बनाने वाले राजामौली क्या एक बार फिर इतिहास रच पाएंगे? अब 2 दिन बाद साफ हो जाएगा कि ये फिल्म कमाल करेगी या फिर अनुमानों के विपरीत नतीजे सामने आएंगे।

रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि USA प्रीमियर में RRR ने 16 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई कर भी ली है। एक मीडिया रिपोर्ट की मानें तो RRR की एडवांस बुकिंग ने अभी तक के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हैदराबाद, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में RRR की एडवांस बुकिंग ने पहले ही जोर पकड़ लिया है। देश के अलावा दुनिया के दूसरे हिस्से में भी एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है।

खबरों की मानें तो हिंदी वर्जन ने ही पौने दो करोड़ रुपए की कमाई एडवांस बुकिंग से कर ली है। दक्षिण भाषाओं में RRR की टिकटें तेजी से बिक रही हैं। बाहुबली-2 ने पहले दिन सभी भाषाओं में करीब 121 करोड़ का बिजनेस किया था। अब RRR की एडवांस बुकिंग से अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यह फिल्म बाहुबली-2 का भी रिकॉर्ड तोड़ सकती है। रिपोर्ट्स के अनुसार RRR पहले दिन हिंदी वर्जन से 11-13 करोड़ और टोटल 15 से 20 करोड़ रुपए की कमाई कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here