दिल्लीः उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में भारतीय जनता पार्टी जीत दर्ज करेगी। यह दावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। आपको बता दें कि यूपी, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में विधानसभा के चुनाव हो रहे हैं और कल यानी गुरुवार को वोटिंग की प्रक्रिया शुरू हो रही है। विधानसभा चुनावों के लिए पहले चरण के मतदान से 12 घंटे पहले मोदी ने कहा कि पांचों चुनावी राज्यों में बीजेपी जीत कर दरेगी।

पीएम मोदी ने बुधवार को न्यूज एजेंसी एएनआई (ANI) के साथ बातचीत करते हुए कहा, “मैं इस चुनाव में सभी राज्यों में देख रहा हूं कि भाजपा के प्रति लहर है। हम पांचों राज्यों में भारी बहुमत से जीतेंगे। हमें सेवा का मौका इन सभी 5 राज्यों की जनता देगी। जिन राज्यों ने हमें सेवा का मौका मिला है उन्होंने हमें परखा है, हमारे काम को देखा है।“

इस दौरान उन्होंने बीजेपी के पुराने दिनों को भी याद किया, जब पार्टी के पास जीत नसीब नहीं थी। उन्होंने कहा कि बीजेपी हार-हार कर ही जीतने लगी है। हमने बहुत पराजय देखे हैं, ज़मानत जब्त होती देखी हैं। एक बार जनसंघ के समय चुनाव हारने पर भी मिठाई बांटी जा रही थी, तो हमने पूछा की हारने पर मिठाई क्यों बांट रहे हैं? तब बताया गया कि हमारे तीन लोगों की जमानत बच गई।

पीएम मोदी ने यूपी के समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा कि हमने पहले भी दो लड़को का खेल देखा है। वे इतने उदंड थे कि ‘गुजरात के गधे’ जैसे शब्दों का प्रयोग करते थे। यूपी ने उन्हें सबक सिखाया है। बाद में उनके साथ बुआ जी भी शामिल हुईं, फिर भी वे हार गए।

उन्होंने कि देश में एक कल्चर चला है, राजनेता बोलते रहते हैं कि हम ये करेंगे, वो करेंगे। 50 साल बाद भी कोई अगर वो काम कर देगा तो कहेंगे कि हमने ये उस समय कहा था, ऐसे लोग बहुत मिल जाएंगे।

बीतचीत के दौरान पीएम मोदी ने यूपी के लखीमपुर खीरी घटित घटना पर भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट जो समिति बनाना चाहती थी, राज्य सरकार ने सहमति दी। जिस जज के नेतृत्व में जांच चाहती थी सरकार ने सहमति दी। राज्य सरकार पारदर्शिता के साथ काम कर रही है तभी सुप्रीम कोर्ट की इच्छा के अनुसार सारे निर्णय करती है।

उन्होंने विदेश नीति पर बात करते हुए कहा कि मैं चीन के राष्ट्रपति को तमिलनाडु ले गया, फ्रांस के राष्ट्रपति को यूपी ले गया, जर्मन चांसलर को कर्नाटक ले गया। देश की शक्ति को उभारना, हर राज्य को प्रोत्साहन देना हमारा काम है। संयुक्त राष्ट्र में मैं तमिल में बोलता हूं,  दुनिया को गर्व होता है कि भारत के पास दुनिया की सबसे पुरानी भाषा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here