देहरादून:  कांग्रेस के वरिष्ठ  नेता सलमान खुर्शीद के नैनीताल तथा देहरादून स्थित घर पर सोमवार को आगजनी और पत्थरबाजी हुई। प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक उनके घर पर हमला करने वाले उपद्रवियों के हाथ में बीजेपी का झंडा था। बताया जा रहा है कि उपद्रवी नारे लगाते हुए उनके घर में घुस गए और तोड़फोड़ की।

इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस सलमान खुर्शीद के घर पहुंच गई और आग को बुझा दिया गया है। फिलहाल घर के बाहर पुलिस तैनात की गई है। प्रशासन हालात पर नजर रखे हुए है। इस सिलसिले में पुलिस ने प्राथमिक दर्ज कर ली है।

इस हमले के बाद सलमान खुर्शीद ने कहा कि ये हमला मुझ पर नहीं, हिंदू धर्म पर है। मेरे घर के दरवाजे बातचीत करने वालों के लिए हमेशा खुले हैं। इस घटना ने साबित कर दिया कि मेरी बात सही थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर पूछा कि क्या अब भी मेरा यह कहना गलत है कि यह हिंदू धर्म नहीं हो सकता?

वहीं वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं तिरुवनंतपुरम से लोकसभा सांसद शशि थरूर ने ट्वीट कर कहा कि यह शर्मनाक है। सलमान खुर्शीद ऐसे नेता हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत को गौरवान्वित किया है। हमारी राजनीति में असहिष्णुता के बढ़ते स्तर की सत्ता में बैठे लोगों को निंदा करनी चाहिए।

आपको बता दें कि कांग्रेस सलमान खुर्शीद ने सनराइज ओवर अयोध्या  नाम से एक किताब लिखी है, जिसकी लॉन्चिंग हाल में हुई है। इस किताब में उन्होंने हिंदुत्व की तुलना आतंकवादी संगठन ISIS और बोको हरम से की है, जिसको लेकर बवाल मचा हुआ है। किताब लॉन्च होने के 24 घंटे के अंदर ही उनके खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here