दीवार के नाम से मशहूर पूर्व दिग्गज क्रिकेट राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के नए कोच होंगे। वह टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम के कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे।

दिल्लीः दीवार के नाम से मशहूर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के नए कोच होंगे। द्रविड़ टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। अंग्रेजी टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक द्रविड़ ने शुक्रवार को IPL फाइनल के दौरान भारतीय टीम के कोच बनने के लिए सहमति दी।

बीसीसीआई (BCCI) यानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने द्रविड़ के साथ दुबई में बैठक की और उन्हें टी-20 विश्व कप के बाद टीम के साथ जुड़ने को कहा। रिपोर्ट के अनुसार राहुल द्रविड़ 2023 वर्ल्ड कप तक टीम के कोच बने रहेंगे। वहीं पारस म्हाम्ब्रे को गेंदबाजी कोच चुना गया है। उनका कार्यकाल भी 2023 के वर्ल्ड कप तक होगा।

मौजूदा समय में राहुल द्रविड़ एनसीए (NCA) यानी नेशनल क्रिकेट अकादमी  के अध्यक्ष हैं, लेकिन टीम इंडिया के कोच बनने पर सहमति व्यक्त करने के बाद वह वह जल्द ही एनसीए अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे देंगे।

वहीं, टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे द्रविड़ के साथ कई सालों से काम कर रहे हैं। वह भरत अरुण की जगह टीम का हिस्सा बनेंगे। हालांकि फील्डिंग कोच आर. श्रीधर के रिप्लेसमेंट पर कोई फैसला नहीं किया गया है। वहीं, विक्रम राठौर टीम के बैटिंग कोच बने रहेंगे।

आपको बता दें, टी-20 वर्ल्ड कप के बाद शास्त्री के साथ गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर. श्रीधर का कार्यकाल खत्म हो रहा है। रवि शास्त्री 2017 से टीम इंडिया के कोच हैं। 2019 में उनके करार को बढ़ाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here