श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर के ईदगाह इलाके में आतंकवादियों ने गुरुवार को सरकारी उच्चतर माध्यमिक बाल विद्यालय में घुसकर गोलीबारी की। इस घटना में स्कूल की  प्रिंसिपल सतिंदर कौर और शिक्षक दीपक चांद की मौत हो गई। इस घटना की जानकारी मिलते ही सुरक्षाबलों के जवान मौके पर पहुंच गए हैं और इस वारदात को अंजाम देने वाले आतंकवादियों की तलाश जारी है। आपको बता दें कि पिछले 5 दिनों में घाटी में आतंकवादियों द्वारा आम नागरिकों की हत्या की यह 7वीं घटना है। इनमें से छह वारदात सिर्फ श्रीनगर की ही हैं।

प्रदेश के डीजीपी (DGP) डीजीपी यानी दिलबाग सिंह ने बताया कि यह स्थानीय मुस्लिमों को बदनाम करने और सांप्रदायिक सौहार्द्र को खत्म करने की साजिश है। इसी के तहत निहत्थे नागरिकों को मारा जा रहा है। आंतकी कश्मीर में अमन-चैन और भाईचारे को खत्म करना चाहते हैं, लेकिन हम उनके मंसूबे कामयाब नहीं होने देंगे।

उन्होंने कहा कि हमें पिछली घटनाओं को लेकर कुछ सुराग मिले हैं और हम इस नए केस की भी जांच करेंगे। हमने स्कूल के अन्य शिक्षकों से बात की है और वे अपने दो साथियों की मौत का यकीन नहीं कर पा रहे हैं। पुलिस उनके हत्यारों को जल्द ढूंढ निकालेगी।

आपको बता दें कि इससे पहले आतंकवादियों ने मंगलवार को करीब 7:30 बजे इकबाल पार्क क्षेत्र में श्रीनगर के प्रसिद्ध फार्मासिस्ट माखनलाल बिंद्रू (68) की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके एक दिन बाद यानी बुधवार को माखनलाल बिंद्रू बेटी डॉक्टर श्रद्धा बिंद्रू ने आतंकवादियों को बहस करने की चुनौती दी थी। वहीं मंगलवार को ही 8:30 बजे आतंकवादियों ने श्रीनगर के लाल बाजार इलाके में वीरेंद्र पासवान की हत्या कर दी। वे पानी पुरी का कारोबार करते थे और मूल रूप से बिहार के भागलपुर के रहने वाले थे, जबकि तीसरी वारदाता में आतंकवादियों ने मंगलवार को ही 8: 45 बजे बांदीपोरा के शाहगुंड इलाके में एक आम नागरिक की हत्या कर दी। मृतक की पहचान नायदखाई निवासी मोहम्मद शफी लोन के रूप में हुई।

इससे पहले आतंकवादियों ने श्रीनगर में शनिवार को दो आम नागरिकों की हत्या कर दी थी। पहली घटना कारां नगर इलाके में हुई।, जहां पर आतंकियों ने स्थानीय नागरिक अब्दुर रहमान गुरु को गोली मार दी। दूसरी घटना में आतंकवादियों ने शनिवार को ही श्रीनगर की एसडी कॉलोनी बटमालू में एक आम नागरिक को गोली मार दी, जिसने SMHS अस्पताल में दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान मोहम्मद शफी डार के रूप में हुई।

इस साल जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने अब तक 25 नागरिकों की हत्या कर दी है। इसमें से 10 नागरिक श्रीनगर में, 4 पुलवामा में, 4 अनंतनाग में, 3 कुलगाम में, 2 बारामूला में, 1 बडगाम और 1 बांदीपोरा में मारे गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here