पुणेः एक पुरानी कहावत है आसमान से गिरा खजूर में अटका। यह कहावत शुक्रवार को महाराष्ट्र के पुणे में चरितार्थ हुआ। दरअसल यहां के पेठ में एक 15 साल की लड़की एक इमारत की छत पर बाल सुखा रही थी। इसी दौरान वह छत से गिर गई और चौथी मंजिल की खिड़की में फंस गई। इसके बाद लड़की खिड़की के कुछ सेंटीमीटर की जगह पर खड़ी हो गई। इस घटना की जानकारी मिलते ही वहां लोद इकठ्ठा हो गए और लड़की को देखने लगे।

इमारत में रहने वाले लोगों ने छत से साड़ी गिराकर लड़की को ऊपर खींचने की कोशिश की, लेकिन लड़की डर के मारे साड़ी नहीं पकड़ पाई। इसके बाद लड़की को बचाने के लिए दमकल विभाग को बुलाया गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने पहले सीढ़ी के सहारे उस स्थान पर पहुंचने की कोशिश की, जहां बच्ची फंसी थी,लेकिन सीढ़ी चौथी मंजिल की खिड़की तक नहीं पहुंच सकी।

इसके बाद सचिन मांडवकर और कैलास पायगुडे नाम के दो दमकलकर्मी पांच मंजिला इमारत की छत पर गए और अपनी कमर में रस्सी बांधकर चौथी मंजिल पर उतरे। इसके बाद दोनों ने लड़की की कमर में रस्सी बांधी और उसे सुरक्षित सीढ़ियों से नीचे उतार दिया। इस तरह पुणे के दमकल विभाग ने चौथी मंजिल में फंसी बच्ची की जान बचाई। दमकलकर्मियों के इस हौसले को हर कोई सलाम कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here