इस्लामाबादः पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति दिन-प्रतिदिन बदतर होती जा रही है। स्थिति प्रधानमंत्री इमरान खान के सरकारी आवास को किराए पर देने तक आ पहुंची है। जी हां आर्थिक तंगी से जूझ रही पाकिस्तान की सरकार ने राजधानी इस्लामाबाद स्थित पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का सरकारी को किराए पर आवास आम लोगों को देने का फैसला किया है। अब लोग यहां पर कल्चरल, फैशन और एजुकेशनल प्रोग्राम सहित अन्य इवेंट के आयोजन के लिए किराए पर ले सकते हैं।

आपको बता दें कि अगस्त 2019 में तहरीक-पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) की सरकार के गठन के समय में प्रधानमंत्री इमरान खान ने सरकारी आवास को विश्वविद्यालय में तब्दील करने का ऐलान किया था। इसके बाद उन्होंने इसे खाली भी कर दिया था। समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक सरकार ने अब यूनिवर्सिटी वाले प्रोजेक्ट से मुंह मोड़ लिया है और अब पीएम आवास को किराए पर देने का फैसला किया है।

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार जल्द ही इमरान कैबिनेट की बैठक होने वाली है, जिसमें प्रधानमंत्री के सरकारी आवास से रेवेन्यू हासिल करने के मुद्दे पर चर्चा होगी। बताया जा रहा है कि आर्थिक तंगी से निजात पाने के लिए प्रधानमंत्री आवास का ऑडिटोरियम, दो गेस्ट विंग और एक लॉन को किराए पर दिया जाएगा। पीएम आवास में डिप्लोमेटिक फंक्शन, इंटरनेशनल सेमिनार भी आयोजित किए जाएंगे।

आपको बता दें कि 2019 में प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ लेने के दौरान इमरान खान ने कहा था कि पाकिस्तान सरकार के पास जन कल्याणकारी योजनाओं पर खर्च करने के लिए पैसा नहीं है, जबकि देश में कुछ लोग हमारे औपनिवेशिक आकाओं की तरह जी रहे हैं। उसी समय से वह अपने बानी गाला निवास पर रह रहे हैं और सिर्फ प्रधानमंत्री कार्यालय का उपयोग करते हैं।

इमरान खान ने प्रधानमंत्री के तौर पर उन्होंने देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए सरकारी खर्चों में कटौती करने के लिए कई कठोर कदम उठाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here