कोलंबोः श्रीलंका ने कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेल गए दूसरे टी-20 में बुधवार को चार विकेट से हरा दिया । इसके साथ 3 टी-20 मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है। अब सीरीज के विजेता का फैसला गुरुवार को खेले जाने वाले तीसरे टी-20 से होगा। भारत ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 132 रन बनाए थे। वहीं जवाब में श्रीलंका ने 20वें ओवर में 2 गेंद रहते 6 विकेट के नुकसान पर 133 रन बनाकर मैच जीत लिया।

श्रीलंका को आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 20 रन चाहिए थे। 19वां ओवर भुवनेश्वर कुमार फेंकने आए। उन्होंने पहली दो बॉल पर 2 रन दिए, लेकिन तीसरी बॉल पर चमिका करुणारत्ने ने सिक्स लगाकर मैच पलट दिया। इस ओवर में भुवनेश्वर ने 12 रन दिए। आखिरी ओवर में श्रीलंकाई टीम को जीत के लिए 8 रन चाहिए थे, जो उन्होंने आसानी से बना लिए। धनंजय डिसिल्वा 34 बॉल पर 40 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं चमिका करुणारत्ने ने 6 बॉल पर 12 रन की नाबाद पारी खेली।

इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा रन कप्तान शिखर धवन ने बनाए। उन्होंने 40 रन की पारी खेली। इसके अलावा कोई भी बैट्समैन 30 का आंकड़ा पार नहीं कर पाया। दूसरी टी-20 के आखिरी 5 ओवर में टीम इंडिया सिर्फ 38 रन ही बना सकी और 3 विकेट गंवाए। श्रीलंका की ओर से अकिला धनंजय ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। इसके अलावा दुष्मंथ चमीरा, वानिंदु हसारंगा और दासुन शनाका को 1-1 विकेट मिला।

इस मैच में टीम इंडिया पांच बैट्समैन और छह गेंदबाजों के साथ उतरी थी। इस मैच में भारत के चार खिलाड़ियों ने डेब्यू किया। देवदत्त पडिक्कल, ऋतुराज, नीतीश राणा और चेतन साकरिया का यह पहला टी-20 मैच रहा। पडिक्कल और ऋतुराज का यह पहला इंटरनेशनल मैच भी था। वहीं नीतीश और साकरिया श्रीलंका के खिलाफ ही वन-डे सीरीज में डेब्यू कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here