कोलंबोः कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में आज भारत और श्रीलंका के बीच तीन  वनडे की सीरीज का तीसरा एवं आखिरी मैच खेला जाएगा। आपको बता दें कि टीम इंडिया सीरीज में 2-0 से आगे है और यदि आज का मुकाबला जीत जाती है, तो चौथी बार किसी द्विपक्षीय वनडे सीरीज में श्रीलंका का क्लीन स्वीप करेगी।

भले ही श्रीलंका की टीम सीरीज हार चुकी है, लेकिन वर्ल्ड सुपर लीग के लिहाज से उसके लिए यह मुकाबला काफी अहम है। सुपर लीग में भारत के अलावा टॉप-7 स्थान पर रहने वाली टीम को 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालिफाई करने का मौका मिलेगा। आपको बता दें कि भारत को मेजबान होने के नाते ऑटोमेटिक क्वालिफिकेशन मिली है। श्रीलंका 13 टीमों की लिस्ट में अभी 12वें स्थान पर है। वहीं टीम इंडिया चौथे नंबर पर है।

श्रीलंका के फास्ट बॉलर कसुन रजिता तीसरे वनडे मैच में नहीं खेलेंगे। यह जानकारी श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने मैच से एक दिन पहले दी। उन्होंने बताया कि रजिता चोटिल होने के कारण मैच से बाहर हो गए हैं। श्रीलंकाई टीम इस मुकाबले में उनके स्थान पर लाहिरु कुमारा को मौका दे सकती है। इसके अलावा लक्षण संदाकन के स्थान पर अकिला धनंजय को भी प्लेइंग-11 में शामिल किये जाने की संभावना है।

बात टीम इंडिया की करें, तो श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज के लिए टीम इंडिया के उपकप्तान बनाए गए भुवनेश्वर कुमार को तीसरे वनडे में आराम दिया जा सकता है। भुवनेश्वर दूसरे वनडे के दौरान 100 प्रतिशत फिट नजर नहीं आए थे। यदि भुवनेश्वर को  उन्हें रेस्ट दिया जाता है तो तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को प्लेइंग-11 में जगह मिल सकती है। वहीं संजू सैमसन को ईशान किशन या मनीष पांडे में से किसी एक की जगह मौका दिया जा सकता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here