नया अनुभव…फोन में होगा अदृश्य सेल्फी कैमरा

0
124

नई दिल्ली.
शाओमी कंपनी का Mi 11 अल्ट्रा मौजूदा फ्लैगशिप और सबसे पावरफुल फोन है। यह कंपनी का अब तक का सबसे महंगा फोन है और इसी लीग में नया फ्लैगशिप भी खास इनोवेशन के साथ लाया जा सकता है। लीक्स और अफवाहों की मानें तो शाओमी के अगले फ्लैगशिप डिवाइस में अदृश्य सेल्फी कैमरा होगा, यानी कि कोई पंच होल या पॉप-अप मैकेनिज्म नहीं मिलेगा। अंडर डिस्प्ले कैमरा के साथ फोन में फुल स्क्रीन एक्सपीरियंस मिल सकता है।

दरअसल, लंबे वक्त से अंडर डिस्प्ले कैमरा टेक्नोलॉजी पर काम कर रही है। एक वीडियो में अंडर डिस्प्ले कैमरा टेक्नोलॉजी का नेक्स्ट-लेवल शोकेस किया गया था। Mi 10 फ्लैगशिप फोन के साथ कंपनी ने कॉन्सेप्ट पेश किया था और बताया था कि नई टेक्नोलॉजी लगभग तैयार है। वीडियो में दिख रहा था कि फोन का डिस्प्ले कैमरा छुपा हुआ था, वहीं डिस्प्ले के अंदर से भी अच्छी इमेज क्वालिटी फाइनल प्रोसेसिंग के बाद मिली थी। संभव है कि नई सेल्फी कैमरा टेक्नोलॉजी अब पूरी तरह तैयार हो।

टिप्सटर डिजिटल चैट स्टेशन की ओर से कहा गया है कि नया फ्लैगशिप अंडर डिस्प्ले कैमरा टेक्नोलॉजी के साथ आएगा। वहीं, दूसरी रिपोर्ट में दावा किया गया है कि डिवाइस Mi 11 अल्ट्रा के बजाय Mi 10T सीरीज का सक्सेसर हो सकता है। माना जा रहा है कि शाओमी आईफोन मॉडल्स में मिलने वाली अल्ट्रा वाइड बैंड टेक्नोलॉजी भी दे सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक, नए शाओमी डिवाइस में UWB चिप भी दिया जाएगा, जिसका फायदा ट्रैकिंग में मिलेगा। UWB टेक्नोलॉजी साल 2019 से ही आईफोन 11 सीरीज और इसके बाद वाले मॉडल्स में मिल रही है। इस चिप के साथ ऐपल एयरटैग्स और सैमसंग गैलेक्सी टैग जैसी एक्सेसरीज को आसानी से ट्रैक किया जा सकेगा।

अब शाओमी की कोशिश होगी कि अंडर-डिस्प्ले कैमरा देने के लिए उसे डिस्प्ले की क्वॉलिटी के साथ समझौता ना करना पड़े। सेल्फी कैमरा लेंस तक पर्याप्त मात्रा में लाइट जाए, लेकिन स्क्रीन पर पिक्सल्स लॉस ना हो, इन दोनों का ध्यान रखना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here